Move to Jagran APP

फोन पे का पासवर्ड जानने के लिए किया फोन, खाते से निकल गए 1.91 लाख रुपये

एप का पासवर्ड भूलने पर उसने बैंककर्मियों की मदद लेनी चाही। गूगल पर नंबर सर्च किया तो 1

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 07:03 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 07:03 AM (IST)
फोन पे का पासवर्ड जानने के लिए किया फोन, खाते से निकल गए 1.91 लाख रुपये
फोन पे का पासवर्ड जानने के लिए किया फोन, खाते से निकल गए 1.91 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पानीपत : फोन पे का पासवर्ड भूलने पर इलाहाबाद बैंक के कस्टमर केयर में बात करना युवक के लिए मुसीबत बन गया। कॉल बैंककर्मियों की बजाए ठगों से कनेक्ट हो गई। ठग ने आवाज साफ नहीं आने का झांसा देकर अपने नंबर से कॉल की। थोड़ी देर बाद युवक के खाते से दो बार में 1.91 लाख रुपये की ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर डाली। थाना शहर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

न्यू रमेश नगर के अंकित पाठक ने बताया कि उसका इलाहाबाद बैंक में खाता है। इसे उसने फोन पे एप से जोड़ रखा है। एप का पासवर्ड भूलने पर उसने बैंककर्मियों की मदद लेनी चाही। गूगल पर नंबर सर्च किया तो 180042500000 नंबर मिला।

कॉल करने पर ठग ने बहानेबाजी कर खुद फोन करने की बात कही। एक मिनट बाद ठग ने फोन कॉल कर फोन पे एप की कुछ सेटिग बदलवाई। अभी बातचीत चल ही रही थी कि उसके खाते से 1.05 लाख और 86 हजार रुपये की दो ऑनलाइन ट्रांजेक्शन हो गई। ठग ने कुछ देर बाद रुपये रिफंड होने की बात कहकर फोन काट दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बैंक मैसेज से भेज चुका है कस्टमर केयर नंबर

गौरतलब है कि हाल ही में इलाहाबाद और इंडियन बैंक मर्ज हुए हैं। खाताधारकों को कोई परेशानी ना हो, इसलिए बैंककर्मियों ने विभिन्न शाखाओं में अपडेट हुई जानकारियां चस्पा दी हैं। वहीं बैंक की ओर से खाताधारकों के फोन पर भी कस्टमर केयर का नंबर मैसेज के माध्यम से भेजा गया है। इसके बावजूद शहरवासी आठवीं और दसवीं पास ठगों से ठगी का शिकार हो जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.