Move to Jagran APP

पांच साल पहले परवान चढ़ा प्यार, घरवाले शादी को नहीं माने, तो प्रेमी जोड़े ने उठाया खौफनाक कदम

अंबाला में पांच साल पहले परवान चढ़ा प्यारष अब साथ जीने मरने को तैयार प्रेमी युगल। घरवाले शादी को नहीं माने तो उठाया खौफनाक कदम। डायल 112 ने छावनी के इमरजेंसी में कराया दाखिल। पूरा मामला क्या है जानने के लिए इस रिपोर्ट को पढ़ें।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 06:46 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 06:46 PM (IST)
पांच साल पहले परवान चढ़ा प्यार, घरवाले शादी को नहीं माने, तो प्रेमी जोड़े ने उठाया खौफनाक कदम
अंबाला में प्रेमी जोड़े ने खाया जहर।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला के साहा थाना क्षेत्र के पिलखनी में एक युवक को गांव की लड़की से 5 साल पहले शुरू हुआ प्रेम प्रसंग परवान चढ़ गया। जब दोनों के स्वजनों को इसकी जानकारी हुई तो एक दूसरे के विरोध में खड़े हो गए। लड़की की मर्जी के बिना स्वजनों ने शादी दूसरे गांव में तय कर दी। अभी शादी की बातचीत चल ही रही थी। दोनों ने घर से बिना बताए भागने का फैसला किया, लेकिन बिना रुपये पैसे के कहां जाए और क्या करेंगे इसकी भी चिंता सताती रही।

loksabha election banner

अंत में सोचा की अब क्यों न एक दूसरे की बाहों में भी प्राण का परित्याग कर दिया जाए। खेतों में इस्तेमाल होने वाले कीटनाशक को दोनों ने निगल लिया और महेशनगर थाने पहुंचकर अपनी अंतिम इच्छा बताई। पुलिस ने डायल 112 की मदद से दोनों को नागरिक अस्पताल छावनी के इमरजेंसी में दाखिल करा दिया, चिकित्सकों ने इलाज के बाद अब दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई है।

सूचना पर अस्पताल पहुुंचे स्वजन, पर शादी कराने को राजी नहीं

महेशनगर पुलिस ने पलखनी निवासी 26 वर्षीय युवक अक्षय और 21 वर्षीया गुरप्रीत के परिजनों को फोन पर सूचना दी कि जहरीला पदार्थ निगल लिया है, छावनी के इमरजेंसी में दाखिल है। जब दोनों के स्वजन अस्पताल पहुंचे तो मामला समझते देर न लगी। युवक और लड़की के परिजनों के साथ गांव का सरपंच भी पहुंचा था। जब दोनों ने एक दूसरे के साथ ही शादी करने की बात की तो स्वजन राजी नहीं हुए। बल्कि कहा कि चलो घर हम दोनों का अच्छा रिश्ता खोजकर शादी करा देंगे। इस पर प्रेमी जोड़ा जाने को तैयार नहीं हुए अभी अस्पताल में उपचाराधीन है।

एसडीएम के समक्ष बयान कराने के लिए पहुंची साहा पुलिस

महेशनगर पुलिस ने साहा एसएचओ से संपर्क करके पूरी घटना की जानकारी दी। इस पर अगले दिन दोपहर करीब 12 बजे साहा पुलिस नागरिक अस्पताल छावनी में उपचाराधीन प्रेमी जोड़े के पास पहुंची और दोनों की मर्जी पूछी। पुलिस को दोनों ने बताया कि हमें तो एक दूसरे के साथ ही बाकी बची जिंदगी जीनी है, और शादी करके रहेंगे। इस पर पुलिस ने तय किया कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद दोनों का एसडीएम कैंट के समक्ष पेश करके बयान दर्ज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.