Move to Jagran APP

वकीलों ने एसपी से की मुकदमा रद करने की मांग

बार एसोसिएशन के जिला प्रधान शेर सिंह खर्ब के नेतृत्व में वकील वीरवार को एसपी शशांक कुमार सावन से मिलने पहुंचे। उनसे मांग रखी की कि वकील के खिलाफ दर्ज मामले को रद किया जाए और आरोपित पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 06:27 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 06:27 AM (IST)
वकीलों ने एसपी से की मुकदमा रद करने की मांग
वकीलों ने एसपी से की मुकदमा रद करने की मांग

जागरण संवाददाता, पानीपत : पुरेवाल कालोनी में गाड़ी निकालने के विवाद में स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (सीआइए-टू) के सिपाही और वकील के बीच मारपीट का मामला शांत नहीं हो रहा। आक्रोशित वकीलों ने वर्क सस्पेंड जारी रखा।

loksabha election banner

बार एसोसिएशन के जिला प्रधान शेर सिंह खर्ब के नेतृत्व में वकील वीरवार को एसपी शशांक कुमार सावन से मिलने पहुंचे। उनसे मांग रखी की कि वकील के खिलाफ दर्ज मामले को रद किया जाए और आरोपित पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया जाए। अगर मांग नहीं मानी गई तो उनका वर्क सस्पेंड जारी रहेगा। शुक्रवार को बैठक करके प्रदेशस्तरीय फैसला लिया जाएगा। इसके बाद प्रदेशभर में वर्क सस्पेंड किया जाएगा। सिपाही ने वकील को लात मारी तो वकील ने घूंसे

सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है की सीआइए-टू के सिपाही ने एडवोकेट साहिल बठला को लात मारी। इसके बाद बठला व एक अन्य व्यक्ति ने गाड़ी में असलहा लिए बैठे सन्नी को घूंसे मारे। बठला पुलिस की गाड़ी की खिड़की पकड़े खड़े दिखाई दे रहे हैं। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। सिपाही और एएसआइ ने लात-थप्पड़ मारे : बठला

पुरेवाल कालोनी निवासी एडवोकेट साहिल बठला ने पुलिस को शिकायत दी है कि रविवार शाम 5:52 बजे वह बाइक से घर लौट रहे थे। संकरी गली में सीआइए-टू की गाड़ी खड़ी थी। उन्होंने पुलिसकर्मी से कहा कि गाड़ी साइड में लगा लें, ताकि बाइक निकल जाए। इसके बाद भी गाड़ी में सवार सिपाही सन्नी ने निकलते हुए गाली-गलौज की। उन्होंने विरोध किया तो मोड़ पर गाड़ी रोककर पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की। रिवाल्वर दिखाकर उन्हें व परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस की शिकायत

उधर, सीआइए-टू के एएसआइ जवाहर ने पुलिस को शिकायत दी कि वह एएसआइ अशोक, सिपाही सन्नी, सिपाही विकास व निशार अली के साथ कच्चा कैंप से सरकारी गाड़ी से लौट रहे थे। इसी दौरान एक युवक (साहिल बठला) आया और गाड़ी के पीछे के हिस्से से बाइक टकरा गई। सन्नी ने युवक को गाड़ी ध्यान से चलाने की नसीहत दी। युवक ने तैश में आकर बाइक गली के बीच में खड़ी कर दी और गाड़ी का शीशा थपथपाकर गाली-गलौज करने लगा। सिपाही सन्नी नीचे उतरा तो युवक ने गिरेबां पकड़कर मारपीट की। सरकारी असलहा को बचाते हुए सन्नी ने युवक को धक्का दे दिया। युवक ने अपने पिता टीआर बठला (तिलक राज), साथी असीम डुडेजा, अशोक डुडेजा और अन्य आठ-दस लोगों के साथ मिलकर गाड़ी को घेर कर आग लगाने की धमकी दी।

एडवोकेट साहिल बठला, उनके पिता तिलक राज बठला, असीम डुडेजा, अशोक डुडेजा और अन्य आठ-दस के खिलाफ मारपीट और असलहा छीनने सहित नौ धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं सिपाही सन्नी और एएसआइ अशोक कुमार के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है।

ये हैं मांगें

बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा का कहना है कि एडवोकेट साहिल बठला, उनके पिता व अन्य के खिलाफ दर्ज मामला रद किया जाए। आरोपित सिपाही सन्नी और एएसआइ अशोक को गिरफ्तार कर सस्पेंड किया जाए। एसपी से मिलने वालों में उपप्रधान अनिल सिगला, एडवोकेट साहिल, उनके पिता व अन्य वकील थे। मनोज शर्मा ने बताया कि एसपी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.