Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय पीजी और इंजीनियरिंग की ऑनलाइन लेगा परीक्षा, जानिए क्‍या होंगे नियम

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय पीजी की 17 और अभियांत्रिकी की 24 मई से ऑनलाइन लेगा। इस बार ऑनलाइन परीक्षा के नियम बदले बदले होंगे। परीक्षाओं के मोड व सफल संचालन के लिए लिया फैसला। पढ़ें परीक्षा के लिए क्‍या हैं नियम।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 06:00 PM (IST)
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय पीजी और इंजीनियरिंग की ऑनलाइन लेगा परीक्षा, जानिए क्‍या होंगे नियम
पीजी की 17 और अभियांत्रिकी की 24 मई से ऑनलाइन परीक्षा।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कोरोना की दूसरी लहर में परीक्षा ऑनलाइन लेगा। पीजी की 17 और इंजीनियरिंग की 24 मई से परीक्षा लेने का फैसला लिया है। कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने परीक्षा स्टेंडिंग कमेटी की सिफारिशों के आधार पर ऑनलाइन परीक्षा लेने का फैसला लिया है। इसकी अधिसूचना सोमवार को सभी विभागाध्यक्षों, प्राचार्यों व निदेशकों को ई-मेल से जारी की हैं। कुवि ने पिछले लॉकडाउन में भी सबसे पहले ऑनलाइन परीक्षा लेकर प्रदेश व देश के विश्वविद्यालयों को नई राह दिखाई थी। 

loksabha election banner

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने बताया कि छात्रों का हित उनकी प्राथमिकता है। कोराेना महामारी और प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए कुवि प्रशासन ने कैंपस की पीजी चतुर्थ समेस्टर की परीक्षाएं 17 मई से और इंजीनियरिंग की आठवें समेस्टर की परीक्षाएं 24 मई से ऑनलाइन आयोजित करने का निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय ने इसकी सब तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने बताया कि उक्त सभी परीक्षाओं की डेटशीट कुवि की वेबसाइट पर पहले से ही उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि पूर्व की भांति इस बार भी प्रेक्टिकल, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, ट्रेनिंग की परीक्षा विभाग, महाविद्यालय व संस्थान स्तर पर ही ऑनलाइन मोड से ली जाएगी। यह परीक्षा संपन्न होने के एक सप्ताह तक ली जाएगी। 

अबकी बार 100 फीसदी पेपर करना होगा हल 

कुवि इस बार भी पेपर अपलोड करने के लिए गूगल फार्म का लिंक जारी करेगा। परीक्षार्थियों को इस बार 100 फीसद प्रश्न पत्र हल कर गूगल फार्म पर अपलोड करना होगा। इसके के लिए चार घंटे का समय दिया जाएगा।  सुबह के सत्र में परीक्षा 9:15 बजे और दोपहर के सत्र की परीक्षा 1:15 बजे ई-मेल के माध्यम से संबंधित विभाग, संस्थान व इंजीनियरिंग के कालेजों में भेजे जाएंगे। इसके बाद संबंधित संस्थान 9:30 बजे और दोपहर के सत्र में 1:30 बजे तक प्रश्न पत्र ई-मेल, व्हाट्सएप व अन्य किसी एप के माध्यम से परीक्षार्थी को उपलब्ध कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.