Move to Jagran APP

दो भाइयों ने साथ बैठकर पी शराब, बहस हुई तो छोटे ने बड़़े को उतारा मौत के घाट

कुरुक्षेत्र में एक भाई ने दूसरे की हत्‍या कर दी। पहले दोनों ने खेत में बैठकर शराब पी। इसके बाद छोटे ने बड़े भाई के सिर पर लाठी मारकर हत्‍या कर दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 06:27 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 06:27 PM (IST)
दो भाइयों ने साथ बैठकर पी शराब, बहस हुई तो छोटे ने बड़़े को उतारा मौत के घाट
दो भाइयों ने साथ बैठकर पी शराब, बहस हुई तो छोटे ने बड़़े को उतारा मौत के घाट

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र शाहाबाद के रामनगर गांव के गुलजार सिंह के खेत में बिहार मूल के छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को सिर में लट्ठ मारकर मौत के घाट उतार दिया। भाई की हत्या करने के बाद आरोपित का दिल नहीं पसीजा और दूसरे के खेतों में जाकर काम करने लग गया। तीन दिन बाद शव से बदबू उठने के बाद लोग मौके पर पहुंचे तो बड़े भाई का शव पड़ा मिला। दोनों के बीच नशे में झगड़ा हुआ था और छोटे ने तेश में आकर दूसरे के सिर में डंडा मार दिया। शाहाबाद थाना पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित को गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया है।  

loksabha election banner

गुलजार सिंह निवासी गांव रामनगर शाहाबाद ने पुलिस को शिकायत दी है। उसने बताया कि वह ठेके पर जमीन लेकर खेतीबाड़ी करता है। उसने गन्ने की फसल के लिए अब्बुनसर और उसके सगे भाई अजरूदीन निवासी गांव कुडसैल थाना महलगा जिला अरआरिया को बुलाया था। एक खेत में बिजली की व्यवस्था न होने पर दोनों भाई उसके दूसरे खेत में एक साथ रहने लगे। वह 27 अगस्त को अपने खेतों में गया तो अजरूद्दीन ने उसको बताया कि उसका भाई अब्बुनसर शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है। उसने दोनों को समझाया। वह अगले दिन 28 अगस्त को खेत में गया तो दोनों भाई आपस में गाली-गलौच कर रहे थे। उसने उस समय भी दोनों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत किया। इसके बाद वह खेत का चक्कर लगाकर चला गया। 

बदबू उठने पर लोगों को चला पता

पुलिस के अनुसार आरोपित अजरुद्दीन ने 28 अगस्त को ही  अब्बुनसर की हत्या कर दी और चुपचाप दूसरे के खेत में जाकर काम करने लग गया। 31 अगस्त को खेतों से बदबू आनी शुरू हुई तो लोग पहुंच गए। इसकी जानकारी लगते ही खेत मालिक गुलजार ङ्क्षसह भी पहुंचा। अब्बुनसर ट्यूबवेल के बाहर पानी की होदी के नजदीक लकड़ी के तख्त पर पड़ा मिला। उसके सिर पर चोट के निशान थे। थाना शाहाबाद पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मंगलवार को पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजनों को सौंप दिया। 

पुलिस को खेतों में एक व्यक्ति का शव होने की सूचना मिली थी। एफएसएल की मदद से खून के नमूने उठा लिए हैं। खेत मालिक की शिकायत पर अजरुद्दीन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपित को  मंगलवार दोपहर बाद ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है।पुलिस इस अवधि में आरोपित से हत्या में प्रयुक्त डंडा बरामद करने का प्रयास करेगी। 

देवेंद्र सिंह, प्रभारी, थाना शाहाबाद।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.