Move to Jagran APP

Kurukshetra Coronavirus Update:एक माह का बच्‍चा सहित पांच कोरोना पॉजिटिव

कुुरुक्षेत्र में गुरुवार को एक माह का बच्‍चा सहित पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं बुधवार को एक केस कोरोना संक्रमित मिला था।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 03:28 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 04:34 PM (IST)
Kurukshetra Coronavirus Update:एक माह का बच्‍चा सहित पांच कोरोना पॉजिटिव
Kurukshetra Coronavirus Update:एक माह का बच्‍चा सहित पांच कोरोना पॉजिटिव

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में गुरुवार को पांच केस सामने आए हैं। इसमें इनमें शाहाबाद के अरुप नगर गांव में एक माह का बच्चा और उसकी मां समेत पांंच लोग आए हैं। इन्हें उपचार के लिए कुरुक्षेत्र के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भेजा गया है।

prime article banner

कुरुक्षेत्र में बुधवार को कोरोना के पांच नए केस आए हैं, इनमें से एक थानेसर नगर परिषद से सेवानिवृत्ति के बाद यहीं कार्यरत अधिकारी का भतीजा है। उसके संपर्क में आने वाले छह लोगों के सैंपल लिए गए हैं और उसे घर में ही आइसोलेट किया है। यह पहला कोरोना पॉजिटिव केस है जिसे कोरोना पॉजिटिव आने के बाद घर में ही आइसोलेट किया गया है। वहीं दो लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मुलाना अस्पताल से छुट्टी मिल गई। ऐसे में अब तक कुरुक्षेत्र में 88 केस कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 54 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 34 केस एक्टिव हैं। इतना ही नहीं जिले में अब तक 8798 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 8385 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 325 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

पांच में से तीन की हिस्ट्री मिली दिल्ली की 

सेक्टर 13 निवासी 27 वर्षीय युवक का सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह थानेसर नगर परिषद में कार्यरत एक पूर्व अधिकारी का भतीजा है। यह दो दिन पहले ही दिल्ली से लौटा था और इसकी चेन में स्वास्थ्य विभाग ने छह के कोरोना टेस्ट किए हैं। इसे घर में ही आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा बाबैन के गांव बीड़ सुजरा और शाहाबाद के मामू माजरा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन तीनों की हिस्ट्री दिल्ली की बताई जा रही है। वहीं शांतिनगर गली नंबर छह से 42 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इसकी चेन में 4 सैंपल लिए गए हैं। झांसा स्थित शांतिनगर कूरड़ी गांव निवासी 36 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। यह महिला मोहाली के एक अस्पताल में इलाज के लिए गई थी। इस महिला को एलएनजेपी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है और इसकी चेन में 9 सैंपल लिए गए हैं।

इन दो की हुई छुट्टी 

सेक्टर तीन निवासी 26 वर्षीय व्यक्ति और सेक्टर तीन से ही 46 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दोनों को मुलाना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 

33 को अस्पतालों व एक को घर पर किया गया आइसोलेट : डा. सुखबीर 

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने बताया कि जिले में दिसंबर माह से लेकर अब तक कुल 2477 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं और 78 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है और 50 को होटल में क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि 25 कोरोना पॉजिटिव को मुलाना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल, एक को चंडीगढ़ पीजीआई, सात को एलएनजेपी अस्पताल व एक व्यक्ति को घर में ही आइसोलेट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.