Move to Jagran APP

इंस्पेक्टर ने एक साल पुरानी स्कीम में फायदा देकर कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स का कर दिया नक्शा पास

जागरण संवाददाता, पानीपत : नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच में कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स के शोरूम

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:43 PM (IST)
इंस्पेक्टर ने एक साल पुरानी स्कीम में फायदा देकर कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स का कर दिया नक्शा पास
इंस्पेक्टर ने एक साल पुरानी स्कीम में फायदा देकर कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स का कर दिया नक्शा पास

जागरण संवाददाता, पानीपत : नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच में कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स के शोरूम का नक्शा पास करने में बड़ा खेल किया गया। अधिकारियों ने प्रतिबंधित मॉडल टाउन क्षेत्र में कॉमर्शियल का नक्शा शहरी स्थानीय निकाय विभाग की एक साल पुरानी स्कीम में कर दिया। अकेले बिल्डिंग इंस्पेक्टर शोरूम के लिए नियमों को तोड़ते हुए मोटी रकम डकार गया। अब अधिकारी इसको लेकर तरह-तरह के तर्क देकर बचने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन दलाली का खेल साफ होने पर इंस्पेक्टर की परेशानी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। इधर, शोरूम के बेसमेंट की खोदाई फिर से शुरू कर दी गई है। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप डागर ने शुक्रवार को बिल्डिंग इंस्पेक्टर बृजेश हुड्डा और दलबीर जागलान से कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स के मॉडल टाउन स्थित शोरूम का नक्शा पास करने की विस्तार से जानकारी ली। अधिकारियों ने अपनी सफाई देकर पूरे मामले से पल्ला झाड़ने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि नक्शा नियमानुसार पास किया गया है।

loksabha election banner

सरकार को लगाया चूना

सरकार ने मॉडल टाउन जैसे पॉश एरिया में कॉमर्शियल साइटों के लिए विशेष छूट दी थी। इसमें कोई भी व्यक्ति अपने खाली प्लॉट या पुराने भवन की जगह कॉमर्शियल साइट का नक्शा पास करा सकता था। संबंधित व्यक्ति को 11,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर के रेट देना तय कर दिए। नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पेक्टर बृजेश हुड्डा की ही माने तो सौरभ तलूजा ने मॉडल टाउन में 140 वर्ग गज के शोरूम की फाइल 30 अगस्त को जमा कराई थी। जबकि सरकार ने यह स्कीम 2016 और 2017 में निकाली थी। इसके बाद मॉडल टाउन में कॉमर्शियल साइटों बनाने पर प्रतिबंध है।

अधिकारी अब तर्क देकर बचने का कर रहे प्रयास

बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारी अब मामला उठने पर खुद को बचाने के प्रयास में लगे हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि हो सकता है कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स के शोरूम की फाइल सौरभ तलूजा ने 2017 में जमा कराई हो। वे उस समय पूरी फीस जमा नहीं कर पाए हों या फिर फाइल पर आपत्ति लगा दी हों। सौरभ तलूजा 30 अगस्त को आपत्ति दूर कर पाया हों। ऐसे में नक्शा स्कीम के तहत पास किया जा सकता है।

कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स के ज्यादा नहीं फीस

कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स के लिए मॉडल टाउन जैसे पॉश एरिया में शोरूम बनाने में 11 हजार रुपये वर्ग मीटर फीस ज्यादा नहीं है। सौरभ तलूजा ने फीस जमा कराने में देरी नहीं लगाई। बिल्डिंग इंस्पेक्टर और दूसरे अधिकारियों ने भी उनको लाभ देते समय अपने लाभ का पूरा ध्यान रखा।

दोनों साइडों को छोड़ बीच से खोदाई की शुरू

सौरभ तलूजा नगर निगम से पास नक्शे पर सवाल उठने के बाद भी बेसमेंट की खोदाई करने में लगा हुआ है। आसपास के लोगों ने बताया कि तलूजा ने शुक्रवार को बेसमेंट की बीच में से खोदाई शुरू की। उसने लोगों के विरोध को देखते हुए चारों तरफ मापदंड से भी अधिक जमीन छोड़ी है।

वर्जन

कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स के मॉडल टाउन स्थित शोरूम के नक्शे की फाइल सौरभ तलूजा के नाम से जमा थी। यह नक्शा सरकार की विशेष स्कीम के तहत पास किया गया है। इसमें किसी तरह की गड़बड़ी नहीं है। वे फिर भी इस मामले की जांच कराएंगे। इसमें किसी तरह की कमी मिली तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

अंकित लोहान, एक्सईएन, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.