Move to Jagran APP

Khelo Haryana Games: खेलो हरियाणा का आगाज, 21 जिलों से पहुंचे खेल के सितारे

खेलो हरियाणा का आगाज हो गया है। हरियाणा के करनाल में खेलो हरियाणा के शुभारंभ के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ पहुंचे। कोरोना काल के दौरान हरियाणा में पहली बार खेल का इतना बड़ा आयोजन हो रहा है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 10:41 AM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 12:04 PM (IST)
Khelo Haryana Games: खेलो हरियाणा का आगाज, 21 जिलों से पहुंचे खेल के सितारे
करनाल में खेलो हरियाणा का आगाज हो गया।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल में खेलो हरियाणा का आगाज हो गया है। कर्ण नगरी में 21 जिलों से फुटबाल, बाक्सिंग, टेबल-टेनिस के सितारे पहुंचे हैं। अपने-अपने खेल में चमककर उभरे खिलाडिय़ों का स्टेडियम में स्वागत किया गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शुभारंभ किया। 

loksabha election banner

फुटबाल के 565 महिला व पुरुष खिलाड़ी, बाक्सिंग के 326 महिला व पुरुष, टेबल-टेनिस के 56 महिला और पुरुष खिलाड़ी पहुंचे हैं। इसके अलावा लगभग 50 प्रशिक्षक भी हैं।

इस मौके पर इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप, मेयर रेणु बाला गुप्ता, जिलाध्यक्ष योगेद्र राणा, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, एसपी गंगाराम पुनिया, एसडीएम सुमित सिहाग, खेल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव मलिक, जिला खेल अधिकारी देवेंद्र गुलिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

कर्ण स्टेडियम में खेलों की धूम की तस्वीर दिखाई दी। खेलो हरियाणा के तहत आज यहां भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने खिलाड़ियों को अपने भाषण में प्रोत्साहित किया। पानीपत के खिलाड़ियों की टुकड़ी देख ओलिंपियन नीरज चोपड़ा का नाम लेकर खेलों के लिए प्रोत्साहित किया गया। ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि प्रदेश सरकार की बेहतर नीति के कारण हरियाणा के खिलाडी खेलों में नाम कमा रहे हैं। नीरज चोपड़ा ने मेडल जीतकर विश्व में प्रदेश का नाम रोशन किया है।

21 जिलों के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया

कर्ण स्टेडियम में सुबह सात बजे से ही प्रशिक्षकों की निगरानी में खिलाड़ियों ने पहुंचना शुरू कर दिया था। 1200 खिलाड़ी 9 बजे तक फ्लैग मार्च के लिए मैदान में तैनात हो गए थे। 10.20 बजे मुख्यातिथि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शिरकत की और खिलाड़ियों ने अपने जिले के झंडे के साथ मार्च पास्ट निकाला। पानीपत की टीम की सलामी के साथ ही गोल्डन ब्वाय नीरज चोपड़ा का नाम एक बार फिर स्टेडियम में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लिया गया। उपायुक्त निशांत कुमार ने अपने संबोधन में बेहतर खेल के लिए प्रेरित किया।

मुकाबलों को लेकर खिलाड़ियों में उत्साह

डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव मलिक ने बताया कि फुटबाल, बास्केटबाल, टेबल-टेनिस के मुकाबलों के लिए खिलाड़ियों में उत्साह है। मुख्यातिथि के संबोधन के बाद टेबल टेनिस के खिलाड़ी डीपीएस स्कूल के लिए रवाना होंगे जबकि फुटबाल लड़कियों के मुकाबले राइजिंग सन मधुबन में करवाए जा रहे हैं। अंडर-18 राज्य स्तरीय मुकाबलों के लिए बेहतर खिलाड़ियों का चयन किया गया है जोकि अपने प्रदर्शन से हरियाणा का नाम रोशन करेंगे।

खिलाडिय़ों की सेहत के लिए पौष्टिक व स्वादिष्ट व्यंजन

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से खिलाडिय़ों की सेहत के लिए पौष्टिक व स्वादिष्ट व्यंजनों का मेन्यू भेजा गया है। विभाग ने इसके लिए 25 लाख रुपये का बजट जारी किया है। खान-पान पर 14 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। वीरवार शाम खाने में चिकन, मटर-पनीर, पनीर, दाल, मिक्स वेज, चावल, तंदूरी, तवा रोटी, हलवा दिया गया। स्टेडियम में 1500 खिलाडिय़ों व प्रशिक्षकों को स्वादिष्ट खाना दिया जाएगा।

कोरोना काल के बाद पहली बार लौटी रौनक

कोरोना संक्रमण के बाद ऐसा पहली बार है कि खेल विभाग की ओर से प्रदेशस्तरीय मुकाबले करनाल में करवाए जा रहे हैं। डीएवीपीजी में लड़के, केवीएडीएवी गर्ल्‍स कालेज में लड़कियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। राइजिंग सन स्कूल मधुबन में फुटबाल महिला खिलाडिय़ों के मुकाबले करवाए जाएंगे। पुरुष फुटबाल व बाक्सिंग के मुकाबले कर्ण स्टेडियम में होंगे। खिलाड़ी खुशी, खुशबू, मनोज, सुनील, रोहताश ने बताया कि बेहतर प्रदर्शन कर अपने जिले का नाम रोशन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.