Move to Jagran APP

Khelo Haryana Games: अंबाला को इन 4 गेम्‍स की मेजबानी, 1342 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

खेलो हरियाणा के तहत अंबाला में 27 से 29 अगस्त तक जूडो जिमनास्टिक बैडमिंटन और खो- खो की प्रतियोगिताएं होंगी। खिलाडिय़ों आफिशियल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 400 रुपये प्रति दिन के हिसाब से दी जाएगी डाइट ठेकेदारों से टेंडर मांगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 09:43 AM (IST)
Khelo Haryana Games: अंबाला को इन 4 गेम्‍स की मेजबानी, 1342 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
अंबाला में होने वाली खेलो हरियाणा गेम्‍स की जानकारी।

अंबाला, जागरण संवाददाता। खेलो इंडिया से पहले खेलो हरियाणा के तहत अंबाला में होने वाले चार गेम्स पर करीब 23 लाख 51 हजार रुपये की राशि खर्च दी जाएगी। 27 से 29 अगस्त तक अंबाला में जूडो, जिमनास्टिक, बैडमिंटन और खो-खो की प्रतियोगिताएं होंगी, जबकि खिलाडिय़ों सहित आफिशियल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को तीन दिनों के लिए चार सौ रुपये रोजाना डाइट के लिए रखे गए हैं, जिसके लिए ठेकेदारों से टेंडर मांगे गए हैं। खास है कि इन सभी गेम्स का आयोजन अंबाला कैंट में किया जाएगा। माना जा रहा है कि इन चार गेम्स में 1342 खिलाड़ी अंबाला पहुंचेंगे।

loksabha election banner

यह है शेड्यूल

अंबाला में 27 से 29 अगस्त तक खेलो हरियाणा के तहत बैडमिंटन, जिमनास्टिक, खो-खो और जूडो की गेम्स होंगी। लड़के और लड़कियों दोनों के वर्गों में यह प्रतियोगिता खेली जाएंगी। खो-खो अंबाला कैंट के जीएमएन कालेज में, जूडो राजकीय स्नातकोत्तर कालेज व एससी हास्टल अंबाला कैंट, बैडमिंटन आनंद स्पोट््र्स कालेज अंबाला कैंट तथा जिमनास्टिक वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम अंबाला कैंट में होंगे।

इतने खिलाड़ी पहुंचेंगे

अंबाला में 1342 खिलाड़ी इन चार गेम्स में कंपीटिशन के लिए पहुंचेंगे। इन में खो-खो में 528 (264 लड़के व 264 लड़कियां), जूडो में 308 (154 लड़के व 154 लड़कियां), बैडमिंटन में 88 (44 लड़के व 44 लड़कियां) खिलाड़ी भाग लेंगे। इसी तरह जिमनास्टिक में रिदमिक (लड़कियों) में 154 खिलाड़ी भाग लेंगी, जबकि आर्टिस्टिक में 264 (154 लड़के व 110 लड़कियां) खिलाड़ी भाग लेंगे। डाइट पर जहां 16 लाख 70 हजार 400 रुपये खर्च होंगे, जबकि अन्य मद में 70 हजार 624 रुपये खर्च किए जाएंगे। इसी तरह इनाम पर 6 लाख 10 हजार रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

वार्मअप पूल के शुरु होने का इंतजार

अंबाला कैंट के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में वार्मअप पूल के शुरु होने का इंतजार है। माना जा रहा है कि मुख्य पूल से पहले इस पूल को शुरू किया जाना है। यह अभी अंतिम स्तर पर है। बताया जाता है कि खेल विभाग इसे जल्द शुरू करना चाहता है ताकि खिलाडिय़ों को फायदा हो। दूसरी ओर खिलाडिय़ों को प्रेक्टिस करने के लिए दिक्कत आती है।

खेलो हरियाणा के तहत होने वाले गेम्स को लेकर तैयारियां कर रहे हैं। शेड्यूल व वेन्यू तय हैं, जबकि खिलाडिय़ों को ठहराने से लेकर अन्य तैयारियों को भी पूरा किया जा रहा है।

- एन सत्यन, डीएसओ अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.