Move to Jagran APP

सोनाली-सचिव विवाद में खाप का दखल, महापंचायत में लिया कड़ा फैसला, कही बड़ी बात

दनौदा गांव के ऐतिहासिक चबूतरे पर बिनैन खाप की पंचायत हुई। इसमें सोनाली फौगाट की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की गई। सरकार को दो दिन का समय दिया है। सोमवार को कड़ा फैसला होगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 06:34 PM (IST)
सोनाली-सचिव विवाद में खाप का दखल, महापंचायत में लिया कड़ा फैसला, कही बड़ी बात
सोनाली-सचिव विवाद में खाप का दखल, महापंचायत में लिया कड़ा फैसला, कही बड़ी बात

पानीपत/जींद, जेएनएन। टिक टॉक स्‍टार और भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट द्वारा हिसार मार्केट कमेटी सचिव सुल्‍तान सिंह की पिटाई के मामले में सर्वजातीय बिनैन खाप की बैठक दनौदा के ऐतिहासिक चबूतरे पर हुई। करीब तीन घंटे चली पंचायत में फैसला लिया कि खाप द्वारा गठित सात सदस्यीय कमेटी शुक्रवार को उपायुक्त हिसार व एसपी को सोनाली फौगाट की तुरंत गिरफ्तारी को लेकर ज्ञापन देगी। सोमवार को सचिव सुल्‍तान सिंह के गांव सच्चाखेड़ा में खाप की दोबारा बैठक होगी, जिसमें आगामी रणनीति तैयार कर कड़ा फैसला लिया जाएगा। 

loksabha election banner

बैठक में सबसे पहले सचिव सुल्‍तान सिंह का पक्ष जाना गया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह निर्दोष है। अगर दोषी पाया गया, तो खाप जो सजा देगी, वह भुगतने के लिए तैयार है। इसके बाद बैठक की अध्यक्षता कर रहे बिनैन खाप के उप प्रधान भगत राम ने सचिव के गांव सच्चाखेड़ा की पंचायत को सचिव सुलतान के निर्दोष होने की तसल्ली देने के लिए कहा, जो पंचायत द्वारा जिम्मा लिया गया। 

सरकार कार्रवाई करे, वरना खाप लेगी फैसला

मंच संचालन कर रहे खाप के प्रवक्ता रघबीर नैन ने कहा कि सुल्‍तान सिंह की सरेआम पिटाई की खाप निंदा करती है। खाप हमारी मां है, ऐसा कोई कदम ना उठाया जाए, जिससे हमारी मां को ठेस पहुंचे। धमतान तपा के प्रधान डा. प्रीतम ने कहा कि भाजपा नेत्री द्वारा की गई इस कार्रवाई के लिए सरकार समाधान करे, वरना खाप के द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार तपा धमतान पूरा सहयोग करेगा। 

 

सरकार बताए, सोनाली की गिरफ्तारी होगी या नहीं

खाप प्रधान नफे सिंह नैन के पुत्र ईश्वर नैन ने कहा कि सरकार बताए कि क्‍या कार्रवाई होगी। अंग्रेज नैन बोले कि इस प्रकरण को राजनीतिक रूप ना देकर खाप कमेटी बनाए और समझौते के प्रयास किए जाएं। धमतान के चांदी राम ने कहा कि सारे मामले को हल्के में ना लिया जाए और सोच-समझ कर कदम उठाया जाए, क्योंकि न्याय के लिए पूरी ताकत लगती है। भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष जोगिंद्र नैन ने कहा कि खाप द्वारा लिए गए निर्णय पर भाकियू फूल चढ़ाएगी। सत्यवान नैन ने कहा कि इस प्रकरण के खिलाफ कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को मजबूती दी जाए।

ये है मामला 

हिसार के बालसमंद में अनाज मंडी का जायजा लेने पहुंचीं भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट मार्केट कमेटी के सचिव सुल्‍तान सिंह के साथ उलझ गईं। सोनाली ने सचिव को पहले थप्‍पड़ मारा इसके बाद चप्‍पल से पिटाई कर दी। इस पूरे प्रकरण की वीडियो वायरल हो गई। पहली वायरल वीडियो में सोनाली फोगाट थप्‍पड़ मारते हुए नजर आई और दूसरी वायरल वीडियो में सचिव की चप्‍पल से ताबड़तोड़ पिटाई कर रही हैं। वहीं सोनाली ने सचिव पर अभद्र व्‍यवहार करने का आरोप लगाया है। महिला आयोग ने सोनाली का पक्ष सुना है।  

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.