Move to Jagran APP

Karnal Kisan Mahapanchayat: कैमरे की नजर से करनाल किसान महापंचायत, देखिए तस्‍वीरें

Karnal Kisan Mahapanchayat किसान के प्रदर्शन से करनाल के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला सचिवालय सहित चारों तरफ की सड़कों पर किसानों ने जमाया कब्जा। महापंचायत के कारण की गई नाकाबंदी के चलते दो हिस्सों में बंट गया शहर।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 11:03 AM (IST)
Karnal Kisan Mahapanchayat: कैमरे की नजर से करनाल किसान महापंचायत, देखिए तस्‍वीरें
करनाल लघु सचिवालय के बाहर आंदोलनकारियों को संबांधित करती महिला।

करनाल, जागरण संवाददाता। Karnal Kisan Mahapanchayat: नई अनाज मंडी में किसानों की महापंचायत और फिर जिला सचिवालय के घेराव के आह्वान के चलते प्रशासन पिछले दो दिन से व्यवस्था को कायम रखने का प्लान तैयार कर रहा था। लेकिन आखिरकार महापंचायत और इसके फौरन बाद किसानों के जिला सचिवालय कूच के चलते आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। करनाल शहर को दो हिस्सों में बांटकर नाकाबंदी कर दिए जाने से लोग एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाते हुए परेशान हुए। सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हुई जो सेक्टर 12 या सेक्टर 13 स्थित कार्यालयों में काम करते हैं। इन दोनों सेक्टर के कई कार्यालय बंद रहे, जबकि मुगल कैनाल मार्केट में भी कई दुकानें व शोरूम बंद रहे।

loksabha election banner

बची खुची कसर शाम को पूरी हो गई, जब जिला सचिवालय के बाहरी हिस्से से लेकर आसपास की तमाम सड़कों पर किसानों ने कब्जा जमा लिया। इससे आसपास रहने वाले लोग आगे के हालात को लेकर काफी आशंकित नजर आए।

शहर की पालम कालोनी, अशोका नर्सरी, सेक्टर नौ, सेक्टर सात, सेक्टर छह, सेक्टर चार सहित कई कालोनियां हाइवे के दूसरे हिस्से में है। जबकि शहर में आने के लिए इस क्षेत्र के लोगों को आइटीआइ चौक, निर्मल कुटिया, ताऊ देवी लाल चौक, नमस्ते चौक से होकर आना होता है। लेकिन सभी प्वाइंट पर पुलिस की कड़ी नाकाबंदी रही। इन रास्तों के अलावा अन्य वैकल्पिक मार्गों को भी पुलिस ने बंद कर दिया।

सुबह जैसे ही लोग शहर में आने के लिए निकले तो उन्हें कुछ चुनिंदा स्थानों से ही अंदर जाने की इजाजत मिली। इसके बाद दोपहर को जैसे ही सेक्टर 12 में संचालित हो रही बैंक शाखाओं और अन्य कार्यालयों को पता चला कि किसान मंडी से जिला सचिवालय की ओर आ रहे हैं तो उन्हें तुरंत बंद कर दिया गया। लोग तेजी से तमाम किस्म की आशंकाओं और चर्चाओं के बीच अपने अपने घरों की ओर रवाना हो गए।

हालांकि पुलिस ने घर जा रहे लोगों के वाहनों को निकलने का रास्ता दिया हुआ था। लेकिन सेक्टर 12 से लोगों को अपने मूल मार्ग से दूसरे मार्गों से घर जाना पड़ा।

इसके साथ ही करनाल हाईवे से दिल्ली और चंडीगढ़ जाने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। क्योंकि उन्हें वैकल्पिक मार्ग से निकाला गया।

वहीं देर शाम जिला सचिवालय के बाहरी हिस्से से लेकर आसपास की तमाम सड़कों पर किसानों ने कब्जा जमा लिया। इससे आसपास रहने वाले लोग आगे के हालात को लेकर काफी आशंकित नजर आए।

(सभी फोटो फोटो जर्नलिस्ट राजेंद्र फोर के द्वारा ली गई हैं।) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.