Move to Jagran APP

Karnal Corona update: पहली बार एक दिन में 10 लोगों की मौत, 780 नए मामले, लापरवाही पड़ रही भारी

करनाल में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। आंकड़े डराने वाले हैं। पहली बार जिले में एक दिन में 10 लोगों की मौत हुई। 780 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी कम है। स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 10:24 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 10:24 AM (IST)
Karnal Corona update: पहली बार एक दिन में 10 लोगों की मौत, 780 नए मामले, लापरवाही पड़ रही भारी
करनाल में कोरोना संक्रमण व मौत का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। अब तक 274 की मौत हो चुकी है।

करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात खराब होते जा रहे हैं। रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड 10 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, 780 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण व मौत के आंकड़े में  लगातार इजाफा होता जा रहा है। जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है। यह स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक लिए गए 3,17,317 में से 2,88,655 सैम्पलों की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है। रविवार को 449 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 22,441 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। संक्रमितों का आंकड़ा अब तक बढ़कर 28,772 तक पहुंच गया है। इनमें से 22,441 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 274 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। सक्रिय केसों की संख्या 6057 तक पहुंच चुकी है।

दो दिन में 18 संक्रमितों की मौत

मई माह की शुरुआत भी कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों के बड़े आंकड़े से हुई है। एक मई को आठ मरीजों की मौत हुई थी, जबकि दो मई को रिकार्ड 10 मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सोमवार को 854 सैंपलों की रिपोर्ट आएगी। संभव है कि मौत व संक्रमण के ग्राफ में इजाफा हो सकता है। वहीं वैक्सीनेशन की बात करें तो रविवार को 18 वर्ष से ऊपर आयु के लोगों को टीका लगाया गया। 45 वर्ष की आयु वर्ग से ऊपर के लोगों को दो दिन वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।

कोरोना को लापरवाही में न लें

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और मौत हम सबके लिए यह सबक हैं कि कोरोना को लापरवाही में न लें। सरकार ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया है, ताकि कोरोना की चेन तोड़ी जा सके। ऐसे में वह लोगों से अपील करना चाहते हैं कि घरों से बाहर ना निकलें। कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करते रहें। कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन का साथ दें। हर दायित्व है कि मरीजों की टूटती सांसों को बताया जा सके। यह तभी संभव है जब लोग साथ देंगे। घर पर रहकर ही वह इस महामारी को रोकने में मददगार साबित हो सकते हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.