Move to Jagran APP

Jind Coronavirus News Update: कोरोना संक्रमण से एसएसपी कार्यालय के स्टेनो और एक साधु की मौत

जींद में कोरोना संक्रमण से एसएसपी कार्यालय के स्‍टेनो और एक साधु की मौत हो गई। वहीं महिला कॉलेज की प्रोफेसर सहित 15 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 10:59 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 10:59 AM (IST)
Jind Coronavirus News Update: कोरोना संक्रमण से एसएसपी कार्यालय के स्टेनो और एक साधु की मौत
Jind Coronavirus News Update: कोरोना संक्रमण से एसएसपी कार्यालय के स्टेनो और एक साधु की मौत

पानीपत/जींद, जेएनएन। एसएसपी कार्यालय के स्टेनो व एक साधु की कोरोना के चलते मौत हो गई। रोहतक जिले के गांव लाखन माजरा निवासी एसआई उमेद सिंह एसएसपी कार्यालय में स्टेनो के पद पर कार्यरत था। सोमवार को वह कार्यालय में ड्यूटी पर आया था। बाद में बुखार आने के चलते छुट्टी पर चला गया। बाद में इलाज के लिए पीजीआई रोहतक गया था। 

loksabha election banner

वहां पर उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। उसके बाद पीजीआई रोहतक में इलाज चल रहा था। वीरवार को उसकी कोरोना के चलते मौत हो गई। एसएसपी कार्यालय में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने सभी कर्मचारियों को सैंपल देने के आदेश दिए हैं। उधर गांव ढाठरथ के आश्रम में रहने वाले साधु गुलशन गिरी की मौत के बाद उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। 

ग्रामीणों ने बताया कि गुलशन गिरी डेढ़ माह पहले आश्रम में रहने के लिए आया था और उसके बाद से बीमार चल रहा था। वीरवार को उसकी ज्यादा तबीयत बिगडऩे पर नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया था। जहां पर उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने एंटीजन टेस्ट लिया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। 

रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन ने उसके शव को कब्जे में ले लिया और अपनी देखरेख में अंतिम संस्कार किया गया। जिले में अब तक 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। हालांकि दो कोरोना संक्रमित की मौत के बाद दूसरे रिपोर्ट नेेगेटिव आ गई थी। एसएसपी कार्यालय के स्टेनो का संबंध रोहतक जिले है, इसलिए इसको भी स्वास्थ्य विभाग जिले में शामिल नहीं करेगा। 

महिला कॉलेज की प्रोफेसर सहित 15 कोरोना संक्रमित 

जिले में बुधवार को महिला कॉलेज की प्रोफेसर सहित 15 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रोफेसर के संक्रमित मिलने के बाद राजकीय महिला कॉलेज की दो दिन की छुट्टी कर दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वीरवार का महिला कॉलेज में एंटीजन टेस्ट लिया था। इसमें एक महिला प्रोफेसर की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। प्रोफेसर को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन कर दिया। इसके अलावा सफीदों कोर्ट परिसर एक महिला व छह वर्ष का बच्चा कोरोना संक्रमित मिला है। सफीदों का 70 वर्षीय महिला, रोहतक रोड जींद की 36 वर्षीय महिला, तोपखाना मोहल्ला 36 वर्षीय महिला, सफीदों की 26 वर्षीय महिला, रोहतक रोड के दो युवक, सेक्टर 11 की तीन वर्षीय बच्ची, सफीदों के वार्ड चार के एक परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। गांव मलार की एक 60 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में वीरवार को मिले सभी कोरोना संक्रमित पहले से कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं। जबकि पहले से कोरोना पॉजिटिव 10 लोग ठीक हो गए। जिले में अब तक 532 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें से 365 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वीरवार को 998 लोगों के सैंपल लिए गए।

नागरिक अस्पताल का आपरेशन थियेटर दो दिन के बंद 

वीरवार को नागरिक अस्पताल के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें आपरेशन थियेटर में कार्यरत कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अस्पताल प्रशासन ने 27 व 28 अगस्त को दो दिन के लिए आपरेशन थियेटर को बंद कर दिया। आपरेशन थियेटर को फ्यूमिकेट किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.