Move to Jagran APP

IPL 2022: कमाल का चहल, हैट्रिक ले छाया, जींद में जश्न, खेत में बालिंग कर निखरा था हुनर

IPL 2022 जींद के युजवेंद्र चहल ने आइपीएल में धमाल मचा दिया है। चहल ने इतिहास रचते हुए हैट्रिक ली। कोलकाता के खिलाफ राजस्थान की ओर से खेलते हुए मैच के 17वें ओवर में चहन ने हैट्रिक ली।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2022 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 19 Apr 2022 02:46 PM (IST)
IPL 2022: कमाल का चहल, हैट्रिक ले छाया, जींद में जश्न, खेत में बालिंग कर निखरा था हुनर
IPL 2022: हैट्रिक लेने के बाद मैदान में बैठे युजवेंद्र चहल।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद जिले के छोटे से गांव दरियावाला के युजवेंद्र चहल, इस आइपीएल में खूब धमाल मचा रहे हैं। सोमवार कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैट्रिक बनाते हुए उन्होंने आधी टीम को अकेले ही पेविलियन भेजकर शानदार जीत दिलाई। एक समय कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैच जीतते हुए नजर आ रही थी। श्रेयस अय्यर और नीतिश राणा जमकर गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे। युजवेंद्र के भी एक ओवर में नीतिश राणा और श्रेयस अय्यर ने 18 रन बटौर लिए थे। युजवेंद्र ने इस ओवर की आखिरी गेंद पर नीतिश राणा को अपनी गुगली में उलझाते हुए आउट किया।

loksabha election banner

17वें ओवर का रोमांच

17वें ओवर में युजवेंद्र ने पहले वेंकेटस अय्यर, उसके बाद चौथी गेंद पर 85 रन बनाकर ताबड़तोड़ खेल रहे श्रेयस अय्यर को आउट किया। पांचवीं गेंद पर शिवम मावी और छठी गेंद पर पेट कंमिस को आउट कर इस आइपीएल की पहली हैट्रिक बनाई। 17वें ओवर में दो बार ऐसा मौका आया, जब युजवेंद्र चहल हैट्रिक पर थे। पहली बार तो वे हैट्रिक नहीं बना पाए, लेकिन आखिरी गेंद पर पेट कमिंस को आउट कर हैट्रिक बनाई और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुंह से जीत छीन ली।

वर्ल्डकप के लिए मजबूत की दावेदारी

बता दें कि पिछले साल टी-20 वर्ल्डकप में युजवेंद्र को भारतीय टीम नहीं चुना गया था। जिसकी काफी आलोचनाएं भी हुई थी। इस आइपीएल में युजवेंद्र ने अपने शानदार प्रदर्शन से ना सिर्फ इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्डकप में अपनी दावेदारी मजबूती से पेश की है। बल्कि ये भी साबित किया है कि मौजूदा भारतीय लेग स्पिनर में वे सबसे बेहतर हैं। युजवेंद्र चहल का परिवार पिछले काफी समय से गुरुग्राम में रहता है। अपने हीरो युजवेंद्र चहल का जिलावासियों को जींद आने का बेसब्री से इंतजार है। 

टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना

युजवेंद्र चहल सफेद गेंद के साथ एक दिवसीय और टी-20 क्रिकेट में अपना जलवा दिखा चुके हैं। उनका सपना देश के लिए सफेद जर्सी में टेस्ट क्रिकेट खेलना है। युजवेंद्र के पिता केके चहल के अनुसार टेस्ट क्रिकेट में टीम में जगह बनाने के लिए युजवेंद्र काफी मेहनत कर रहा है। टेस्ट क्रिकेट में अश्विनी, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल के होते हुए टीम में जगह बनाना फिलहाल आसान नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.