Move to Jagran APP

Indian Army में भर्ती होने का सुनहरा मौका, जानिए कब से करें आवेदन Panipat News

यमुनानगर में 20 से 30 अगस्त तक सेना के लिए भर्ती रैली होगी। भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल सोमनाथ गुप्ता ने सेना भर्ती रैली की जानकारी दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 12:47 PM (IST)
Indian Army में भर्ती होने का सुनहरा मौका, जानिए कब से करें आवेदन Panipat News
Indian Army में भर्ती होने का सुनहरा मौका, जानिए कब से करें आवेदन Panipat News

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। भारतीय सेना में सोल्जर जीडी व सोल्जर क्लर्क, स्टोर कीपर तकनीकी पदों के लिए 20 से 30 अगस्त तक भर्ती तेजली खेल परिसर यमुनानगर में होगी। अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र व चंडीगढ़ के युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा। 

loksabha election banner

अंबाला छावनी स्थित सेना भर्ती मुख्यालय में भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल सोमनाथ गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन को पूर्ण रूप से भरने के बाद अच्छी तरह से चक करें और उसे सबमिट करें अन्यथा उनका आवेदन सेव नहीं होगा तो एडमिट कार्ड नहीं निकलेगा। उन्होंंने कहा कि उम्मीदवार व उनके परिजन भर्ती के लिए किसी भी दलाल के चक्कर में न फंसे। भर्ती पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से होगी।

ऑनलाइन आवेदन 21 जून से
ऑनलाइन आवेदन 21 जून 2019 से 4 अगस्त 2019 तक किए जा सकेंगे। इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार सेना की भर्ती साईट पर भर्ती से संबंधित शैक्षिक योग्यता और शारीरिक मापदंड की जानकारी ले सकते हैं। 

पांच अगस्त से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं
उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड अपनी आईडी से 5 से 19 अगस्त तक डाउलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को जिला और तहसील के अनुसार 20 से 30 अगस्त के बीच भर्ती के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा एडमिट कार्ड में दी गई भर्ती की तारीख एवं समय को भर्ती कार्यालय अंबाला से चेक करें और दिए हुए समय पर पहुंचे। सेवारत सैनिकों/पूर्व सैनिक/सैन्य एवं युद्ध विधवाओं के पुत्र, एनसीसी और खिलाड़ी उम्मीदवारों का चयन भी उनके जिलों में दी गई तिथि में ही किया जाएगा।

एक बार सेव होने पर नहीं होगा कोई बदलाव 
रजिस्ट्रेशन करने से पहले सर्वप्रथम उम्मीदवार सेना की भर्ती वेबसाईट पर जाकर भर्ती से संबंधित जानकारी, जरूरी कागजात एवं रजिस्ट्रेशन का तरीका भली-भांति देख लें। रजिस्ट्रेशन करते समय एआरओ एवं जेडआरओ के कॉलम में हरियाणा/अंबाला और अंबाला का चयन करें। रजिस्ट्रेशन में भरी गई जानकारी एक बार सेव होने पर उसमें किसी भी स्थिति में कोई भी बदलाव नहीं होगा। गलत विवरण, पुन: पंजीकरण या गलत जानकारी या गल फोटोग्राफ देने पर उम्मीदवार के रजिस्ट्रेशन चयन को रद घोषित किया जाएगा। ऐसा करने वाले के खिलाफ आईपीएस/आईटी एक्ट 2000 के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.