Move to Jagran APP

Independence Day Panipat: ये आजादी का जश्‍न है, पानीपत में बेटियों ने फहराया तिरंगा, संगठनों ने सजाए चौक

कोरोना महामारी के बावजूद पानीपत में आजादी के जश्‍न में कोई कमी नहीं रही। सुबह से ही चौक चौराहे सजे थे। घरों में लोगों ने तिरंगा फहराकर जश्‍न मनाया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 12:35 PM (IST)
Independence Day Panipat: ये आजादी का जश्‍न है, पानीपत में बेटियों ने फहराया तिरंगा, संगठनों ने सजाए चौक
Independence Day Panipat: ये आजादी का जश्‍न है, पानीपत में बेटियों ने फहराया तिरंगा, संगठनों ने सजाए चौक

पानीपत, जेएनएन। ये आजादी का जश्‍न है। कोरोना को हराने के लिए ठानी तो घर से बाहर नहीं निकले। पर देश के स्‍वतंत्रता दिवस को कैसे भूल सकते थे। दैनिक जागरण के एक आह्वान पर लोगों ने घर-घर तिरंगा फहराया। वहीं, समाजसेवी संगठनों ने कई चौक सजाए। अग्रसेन चौक पर तिरंगे लगाए। पौधे भी रोपे। 

loksabha election banner

सुखदेव नगर पार्क सजाया 

सुखदेव नगर के लोगों ने अपने पार्क को सजाया। झंडे के साथ गुब्‍बारे लगाए। साथ ही सभी लोगों ने तिरंगा गुब्‍बारे लेकर आजादी का जश्‍न मनाया। एसोसिएशन के प्रधान कालीदास  ने ध्‍वजारोहण किया। इस दौरान राजपाल जैन, सुभाष नारंग, वीरेंद्र सिंगला, योगेश गोयल, रामपाल शर्मा, सुरेश काबरा, रघुबीर सैनी, तरसेम सिंगला, आनंद सागर मौजूद रहे। 

 

आराध्‍या सागर।

अंशिका और जूही। 

स्‍वतंत्रता दिवस पर इन्‍हें किया सम्‍मानित 

शिवाजी स्‍टेडियम में आयोजित जिलास्‍तरीय समारोह में डीएसपी सतीश वत्‍स, थाना मॉडल टाउन से इंस्‍पेक्‍टर सूरज कुमार, इंस्‍पेक्‍टर देवेंद्र सिंह,  इंस्‍पेक्‍टर विकास कुमार, डा.वीरेंद्र ढांडा, डा. कविता गौतम, डा. सुप्रिया, नेत्र चिकित्‍सक डा. केतन भारद्वाज, डा. अमित भौरिया, संजीव कुमार, संजय, सुरेंद्र  सरपंच इसराना,  अरुण कुमार सरपंच डाहर, दीपक राणा सरपंच ददलाना, प्रमोद शर्मा, जगबीर ग्राम सचिव इसराना, कुलदीप मलिक तहसीलदार पानीपत, कानूनगो अरुण कुमार, सेवादार मोहनलाल, कंवरभान, डिंपल बापौली सहित अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्‍मानित किया गया। , 

निकुंज। 

दो सांस्‍कृतिक कार्यक्रम 

इस बार दो ही सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आयोजत किए गए थे। मॉडल टाउन राजकीय कन्‍या वरिष्‍ठ माध्‍यमिक स्‍कूल की छात्राओं को पहला और प्रयाग इंटरनेशनल स्‍कूल को दूसरा स्‍थान मिला। दोनों को ट्राफी दी गई। 

 

पढि़ए, क्‍या कहा मंडल आयुक्‍त विनीत गर्ग ने 

-- हमारा तिरंगा देश के हर नागरिक के रोम रोम में नए जोश का संचार करता है। अनेक देशभक्‍तों के लंबे संघर्ष, त्‍याग और शहादत का नतीजा है कि हम आज आजादी का पर्व मना रहे हैं।

-- भारत को आत्‍मनिर्भर, गौरवशाली बनाने में हरियाणा के लोग कभी पीछे नहीं रहे। पानीपत के बहादुर लोगों ने आजादी के आंदोनल में बढ़चढ़कर भाग लिया। आज भारत एक ऐसा देश है,  जो साइंस टेक्‍नॉलोजी,  इनोवेशन में पूरे विश्‍व में अग्रणी रूप से उभर रहा है। 

-- हमारी आर्थिक सफलता विश्‍व के लिए उदाहरण बन रही है। हरियाणा प्रदेश आत्‍मनिर्भरता की ओर निरंतर आगे बढ़ रहा है। व्‍यवस्‍था परिवर्तन और प्रदेश का चहुंमुखी विकास करने के लिए हमने कई मील के पत्‍थर स्‍थापित किए हैं। 

-- सरकार ने ऐसे व्‍यवस्‍था बनाई है जिसमें योग्‍यता का सम्‍मान हो। भ्रष्‍टाचार खत्‍म करने का संकल्‍प इस दिशा में सराहनीय पहल है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली, सामाजिक सुरक्षा, पेंशन और स्‍कालरशिप प्रदान करने में भ्रष्‍टाचार को समाप्‍त किया है। बड़े पैमानों पर नहरों की सफाई की है। 

--कोरोना जैसी महामारी में सरकार ने सजगता बरती है। एनसीआर में पानीपत स्‍वास्‍थ्‍य सेवा में बेहतर बन रहा है। 

-- प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी गरीबों को ब्‍याज में काफी राहत दी जा रही है। 

-- तीन शहरों को संपूर्ण विकास के लिए चुना गया है। 24 घंटे बिजली और पानी की अपूर्ति, सड़कों का निर्माण सहित कई योजनाएं शामिल हैं।

-- सरकार प्रदेश में ग्रामीण विकास को सर्वोच्‍च प्राथमिकता दे रही है। शहर स्‍मार्ट हों तो गांव भी आदर्श हों। सांसद आदर्श ग्राम योजना, विधायक आदर्श ग्राम योजना से गांवों का कायाकल्‍प हो रहा है। 

-- हर साल दो लाख युवा बेरोजगारी की लाइन में खड़े होते हैं। इतनी बड़ी संख्‍या में सरकारी नौकरी देना संभव नहीं है। सरकार का प्रयास है कि युवा रोजगार के लिए सक्षम बने। प्राइमरी से लेकर हायर एजुकेशन को बेहतर कर रहे हैं। स्‍वरोजगार की स्‍कीमें ला रहे हैं। कौशल विकास के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास की तरह हरियाणा कौशल विकास प्रोग्राम बनाया। 

 

प्रयाग स्‍कूल का कोरोना गीत

प्रयाग इंटरनेशल स्‍कूल ने कोरोना से बचाव के लिए कोरोना गीत सुनाया। कोरोना से तुम यूं न डरो, रूल सारे फॉलो कर लो। देश मेरा, देश मेरा, देश मेरा...।

विधा।

वाहिन भंडारी। 

सूजल भारती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.