Move to Jagran APP

Ambala Central Jail की चारदीवारी के अंदर बाहर से फेंके जा रहे अवैध सामान के पैकेट, जांच में हुआ खुलासा

अंबाला सेंट्रल जेल की चारदीवारी में नशीला पदार्थ फेंका जा रहा है। जिसको लेकर जेल प्रशासन अलर्ट मोड में है। जिसके चलते जांच की गई और जांच के दौरान मोबाइल व नशीला पदार्थ मिला है। वहीं बन्दी को कोट मौका से कोई अवैध वस्तु खोजते हुए पाया गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 06:46 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 06:46 PM (IST)
Ambala Central Jail की चारदीवारी के अंदर बाहर से फेंके जा रहे अवैध सामान के पैकेट, जांच में हुआ खुलासा
अंबाला की सेंट्रल जेल से मोबाइल बरामद।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला के सेंट्रल जेल में मोबाइल फोन और नशीला पदार्थ मिलने से जेल प्रशासन सवालों के घेरे में आ गया है। जिसके चलते अब जेल प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। जानकारी के अनुसार जांच में पाया है कि अंबाला सेंट्रल जेल की चारदीवारी में नशीला पदार्थ फेंका जा रहा है। जिसमें जांच के दौरान एक मोबाइल व नशीला पदार्थ बरामद हुआ।

loksabha election banner

पुलिस को दी जानकारी के अनुसार

बलदेव नगर पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार अंबाला सेंट्रल जेल में तलाशी के दौरान ब्लाक नंबर 12/2 के पीछे कोट मोका की तरफ से एक पैकेट के मिलने पर कार्रवाई की। मंगलवार को सुबह पौने 9 बजे बुर्ज नंबर 4 तैनात वार्डर सुभाष सिंह ने एक बन्दी को कोट मौका से कोई अवैध वस्तु खोजते हुये देखा। तभी उसे आवाज लगायी। बन्दी आवाज सुनकर ब्लाक 12/2 में कूद गया।

भूरे रंग की टेप में लिपटा हुआ मिला पैकेट

वार्डर सुभाष सिंह ने सूचना डियोडी मुंशी वार्डर राम पाल को दी। इसके बाद मौका पर जाकर तलाशी ली। जेल में बंदियों की तलाशी के दौरान भूरे रंग की टेप में लिपटा हुआ पैकेट मिला। जिसे धज्जा राम उप-सहायक अधीक्षक जेल के हवाले किया। पुलिस के सामने पैकेट को खोला। जिसमें से एक कीपेड मोबाइल फोन बिना सिम के मिला। वहीं सुल्फानुमा पदार्थ भी मिला है। वहीं एक पोलीथीन में काले रंग का पदार्थ अफीमनुमा होना पाया। सुल्फा नुमा पदार्थ का इलेक्ट्रानिक कांटा से वजन करने पर 53 ग्राम 1 मिली ग्राम व अफीमनुमा पदार्थ का इलेक्ट्रानिक कांटा से वजन करने पर 17 ग्राम हुआ। पुलिस ने जेल से मिली शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जेल प्रशासन ने की कार्रवाई

अंबाला सेंट्रल जेल में मोबाइल मिलने की जानकारी के मामले की शिकायत बलदेव नगर में थाना में दी है। जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.