Move to Jagran APP

शाहाबाद में रखे आइईडी बम को दूसरे शहर ले जाना चाहते थे आतंकवादी, कार से लेकर आए थे

पंजाब में एसटीएफ की टीम ने कई जिलों में छापेमारी की है। कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में बम रखने वाले आतंकवादियों से हुई पूछताछा के बाद छापेमारी शुरू हुई है। आतंकी शमशेर के दो अन्य साथियों की गिरफ्तार के साथ बरामद की जानी है रोबिन की कार।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 04:44 PM (IST)
शाहाबाद में रखे आइईडी बम को दूसरे शहर ले जाना चाहते थे आतंकवादी, कार से लेकर आए थे
पंजाब में एसटीएफ टीम की रेड। जागरण अर्काइव

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजमार्ग पर शाहाबाद में मिर्ची के पास मिले आइईडी टाइमर बम मामले में एसटीएफ की तीन टीम पंजाब के अलग-अलग जिलों में रेड कर रही है। एसटीएफ को आतंकी शमशेर उर्फ शेरा व रोबिन के दो साथियों की तलाश की। इसके साथ ही एसटीएफ ने रोबिन की वह कार भी बरामद करनी है, जिसमें सवार होकर आतंकी शाहाबाद आए थे।

loksabha election banner

शमशेर उर्फ शेरा, रोबिन व उनके दो साथी जून माह में शाहाबाद आए थे और आइईडी टाइमर बम को मिर्ची होटल के पास जंगल में पेड़ के नीचे रख कर गए थे, यहां से इस टाइमर बम को किसी ओर ने आगे लेकर जाना था।

आइईटी टाइमर बम मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ जिला पुलिस भी सतर्क हो कर गई है। स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है। ऐसे में एसटीएफ भी स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले इस मामले में शामिल दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है।

एसटीएफ की तीन टीमों को दोनों आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब भेजा गया है। पहले से ही पंजाब में दो टीमें आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए रेड कर रही थी, रविवार को एक टीम और भेजी गई है। बताया जा रहा है कि टीमों ने अमृतसर, तरनतारन, लुधियाना व जालंधर में कई स्थानों पर रेड की है। हालांकि अभी एसटीएफ को सफलता नहीं मिली है। एसटीएफ के सूत्र बताते हैं कि टीमें आतंकियों के काफी नजदीक हैं कभी भी आतंकी पुलिस की गिरफ्त में आ सकते हैं।

एसटीएफ टीम का फोकस आतंकियों पर

एसटीएफ की पूरी टीम का फोकस आतंकियों पर है। एसटीएफ अंबाला, एसटीएफ हिसार, एसटीएफ गुरुग्राम की टीमें अपने-अपने स्तर पर इस मामले की तह तक जाने के लिए कार्य कर रही हैं। एसटीएफ के सूत्रों की मानें तो इस मामले में जो भी आरोपित हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश हैं। एसटीएफ की अब तक की कार्रवाई सफल रही है। एसटीएफ के डीएसपी अमन कुमार का कहना है कि टीमें लगातार आरोपितों की तलाश कर रही है, जल्द ही आरोपित गिरफ्तार हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.