एचटेट अभ्‍यर्थियों के लिए काम की खबर, 20 से 23 जनवरी तक बायोमेट्रिक वैरिफिकेशन, जानें कहां-कहां बनेंगे केंद्र

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए अभ्‍यर्थियों के लिए काम की खबर है। बायोमेट्रिक वैरिफिकेशन होगा। 20 से 23 जनवरी तक बायोमैट्रिक वैरिफिकेशन किया जाएगा। हर जिले में केंद्र स्थापित। आज केंद्रों पर तकनीकी उपकरणों सहित पहुंचेगी बोर्ड अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम।

Anurag ShuklaPublish: Wed, 19 Jan 2022 11:14 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:14 AM (IST)
एचटेट अभ्‍यर्थियों के लिए काम की खबर, 20 से 23 जनवरी तक बायोमेट्रिक वैरिफिकेशन, जानें कहां-कहां बनेंगे केंद्र

समालखा (पानीपत), जागरण संवाददाता। HTET Result Date 2021: हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा -2021 (HTET) के परीक्षा परिणाम से पूर्व परीक्षार्थियों की आइआरआइएस बायोमैट्रिक वेरीफकेशन होगी। यह 20 से 23 जनवरी तक होगी। इसको लेकर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से प्रदेश के सभी 22 जिलों में केंद्र स्थापित किए गए हैं। पानीपत जिले में केंद्र एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जीटी रोड पानीपत में बनाया गया है। इसको लेकर बोर्ड की ओर से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख अवगत कराया गया है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर जिला शिक्षा अधिकारियों को लिखे पत्र के मुताबिक प्रदेश में पिछले साल 18 व 19 दिसंबर को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा का सफल संचालन हुआ। परीक्षा के सफल व सुचारू संचालन में सभी का सहयोग रहा। निकट भविष्य में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 का परिणाम घोषित किया जाना है।

परीक्षा परिणाम से पूर्व परीक्षार्थियों की आइआरआइएस बायोमैट्रिक वेरीफकेशन अनिवार्य है। जिसके चलते प्रदेश के सभी जिलों में जिलावार आइआरआइएस बायोमैट्रिक वेरीफकेशन प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए 20 से 23 जनवरी तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक वेरीफकेशन की जाएगी। इसके लिए हर जिले में स्कूलों में केंद्र स्थापित किए गए हैं। ऐसे में बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारी तथा फार्मा के प्रतिनिधि उक्त प्रक्रिया को पूर्ण कराने व आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए तकनीकी उपकरणों सहित 19 को स्थापित केंद्रों पर उपस्थित होंगे। ऐसे में सभी डीईओ वेरीफकेशन कार्य को सफल व सुचारू संचालन हेतु स्कूल के मुखिया को उचित व्यवस्था कराने के लिए निर्देशित करें।

बता दें कि जिले में उक्त परीक्षा को लेकर शहर में आठ सेंटर बनाए गए थे। 19 दिसंबर को लेवल टू की परीक्षा में 2365 में से 2164 अभ्यार्थियों व लेवल वन की परीक्षा में 1007 में से 913 अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी थी।

Edited By Anurag Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम