Move to Jagran APP

नाइट क‌र्फ्यू में सख्‍ती की खुली पोल, अंबाला में सड़कों पर चोर, एक के बाद एक चोरी

अप्रैल के 15 दिनों में चोरों ने जमकर ताले तोड़ें। यहां तक की नाइट क‌र्फ्यू में सख्‍ती के बावजूद चोरी की वारदात नहीं रुकीं। एक के बाद एक चोरी की घटनाएं सामने आईं। अंबाला में खासतौर पर कैंट एरिया में सबसे ज्‍यादा चोरियां हुईं।

By Edited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 06:05 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 06:05 AM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू में सख्‍ती की खुली पोल, अंबाला में सड़कों पर चोर, एक के बाद एक चोरी
अंबाला में चोर की एक के बाद एक वारदात।

अंबाला, जेएनएन। अप्रैल के पहले पखवाड़े में जहां चोरों ने पुलिस को जमकर चुनौती दी, वहीं नाइट क‌र्फ्यू में भी चोर सड़कों पर रहे। नाइट क‌र्फ्यू में चोरों ने जमकर चोरियां की। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी जहां सवाल उठ रहे हैं। रिकॉर्ड के अनुसार, पहले पखवाड़े में चोरी के जहां 45 मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं छीनाझपटी के दो केस सामने आए हैं। खास बात यह कि चोरी की वारदातों के मामलों में अंबाला कैंट सदर थाना व अंबाला शहर थाना सबसे आगे हैं। सिर्फ शहजादपुर थाना क्षेत्र ही ऐसा रहा, जिस में अप्रैल के पहले पखवाड़े में चोरी का कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। दूसरी ओर उक्त अवधि के दौरान जुआ के केस भी जमकर सामने आए हैं, जबकि सबसे ज्यादा अंबाला कैंट सदर थाने में दर्ज हुए हैं।

loksabha election banner

कैंट में चोरी के नौ व छीनाझपटी का एक केस

एक से लेकर 15 अप्रैल तक चोरी के केसों के मामले में सबसे ज्यादा कैंट थाना में चोरियां हुई हैं। इसके तहत चोरी के नौ व छीनाझपटी का एक केस दर्ज हुआ है। इसी तरह जुआ के केसों में भी सबसे ज्यादा 13 मामले सामने इसी थाना क्षेत्र में दर्ज हुए हैं। दूसरी ओर अंबाला शहर के बलदेव नगर थाना क्षेत्र में चोरी के आठ केस दर्ज किए गए हैं।

नाइट क‌र्फ्यू में भी चोर पुलिस से बेखौफ

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू भी लगा दिया है। लेकिन इस में भी चोर पुलिस से बेखौफ सड़कों पर घूम रहे हैं। नाइट क‌र्फ्यू के दौरान चोरी की सात वारदातें सामने आई हैं। इस के तहत अंबाला कैंट सदर थाना क्षेत्र में एक, अंबाला शहर थाना क्षेत्र में एक, बलदेव नगर थाना क्षेत्र में तीन तथा मुलाना थाना क्षेत्र में चोरी के दो मामले सामने आए हैं।

अंबाला कैंट ब्लाक में सबसे ज्यादा चोरियां

अंबाला कैंट ब्लाक में जहां सबसे ज्यादा चोरियों के केस सामने आए हैं, वहीं शहर व ग्रामीण क्षेत्र में चोरी के बराबर केस आए हैं। अंबाला कैंट में तीन थाना क्षेत्र आते हैं। इन तीनों थाना क्षेत्रों में चोरी के सत्रह तथा छीनाझपटी का एक मामला सामने आया है। इसी तरह अंबाला शहर क्षेत्र में चार थाना क्षेत्र हैं, जिनके क्षेत्रों में चोरी की चौदह व झीनाझपटी का एक मामला दर्ज हुआ है। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में छह थाना क्षेत्र हैं, जिनमें चोरी के चौदह मामले सामने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.