हरियाणा में जमकर मनी होली, गांवों में महिलाओं ने बरसाए कोरड़े

हरियाणा में दोपहर तक बरसे रंग। पानीपत के शहरों और गांवों में एक-दूसरे पर लगाया रंग। गांवों में महिलाओं ने पुरुषों पर कोरड़े बरसाए। पुरुषों ने बाल्‍टी उठाकर महिलाओं पर पानी उड़ेला। दोपहर तक होली के रंग में रंगे रहे लोग।

Ravi DhawanPublish: Mon, 29 Mar 2021 02:20 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 02:20 PM (IST)
हरियाणा में जमकर मनी होली, गांवों में महिलाओं ने बरसाए कोरड़े

पानीपत, जेएनएन : कोरोना के खतरे के बीच होली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। शहर हो या गांव, सुबह से ही होली का रंग चढ़ने लगा था। गांवों में तो महिलाओं ने जमकर कोरड़े बरसाए। पुरुषों ने बाल्टी की बाल्टी उठाकर महिलाओं पर रंग उड़ेला। दोपहर तक पानीपत ही नहीं, हरियाणा भर होली की मस्ती में डूबा रहा।

जिला प्रशासन ने सार्वजनिक तौर पर होली मनाने पर रोक लगाई थी। हाईवे पर तो लोग नहीं आए लेकिन गली-मुहल्लों में जमकर त्योहार मनाया गया। सबसे ज्यादा रौनक गांवों में दिखीं। जहां परंपरागत रूप से कोरड़े बरसे। पुरुष कोरड़ों से बचने के लिए भागते हुए दिखे।

मुहल्लों में रौनक, जीटी रोड सूना

पानीपत के मुहल्लों में रौनक दिखी। पड़ोसी और स्वजन एक-दूसरे को रंग लगाने के लिए बाहर निकल आए। करीब 12 बजे तक बच्चे भी छत पर चढ़कर एक-दूसरे पर पानी की बौछार करते रहे। एक तरफ जहां होली का सुरुर छाया रहा, दूसरी तरफ घरों में पकवान भी खूब बने। खासकर पकौड़े। उधर, जीटी रोड इस बार सूना दिखाई दिया। दरअसल, सार्वजनिक तौर पर होली मनाने पर रोक थी। इस वजह से लोग हाईवे पर कम ही निकले।

दोपहर तक लगी रहीं दुकानें

दोपहर डेढ़ बजे तक सेक्टर 12 से लेकर तहसील कैंप तक रंगों की दुकानें सजी रहीं। युवा इन दुकानों से रंग, पिचकारी और मुखौटे खरीदते हुए दिखाई दिए।

मौसम रहा 38 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि होली के दिन मौसम साफ रहेगा। साथ ही यह भी अनुमान था कि तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाएगा। हुआ भी वैसा ही। दोपहर को 38 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। यानी की, होली के दिन अगर पानी की बौछार हुई भी तो गर्मी के मौसम में इससे परेशानी नहीं हुई।

 

Edited By Ravi Dhawan

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept