Move to Jagran APP

एलएनजेपी अस्पताल में विजिलेंस का छापा, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 15 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र के लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में स्‍टेट विजिलेंस की टीम ने छापा मारा। टीम ने ठेके पर कार्यरत चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को रिश्‍वत लेते हुए गिरफ्तार किया। कर्मचारी ने महिला कर्मी की सेवाएं नियमित रखने के लिए रिश्‍वत मांगी थी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 09:58 AM (IST)
एलएनजेपी अस्पताल में विजिलेंस का छापा, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 15 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार
कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्‍पताल से कर्मी रिश्‍वत लेते गिरफ्तार।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। एलएनजेपी नागरिक अस्पताल में ठेके पर कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी पवन कुमार को स्टेट विजिलेंस की टीम ने 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित ने ठेके पर कार्यरत महिलाकर्मी की सेवाएं नियमित रखने के लिए 45 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। टीम ने आरोपित के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को टीम अपने साथ ले गई है। बुधवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

स्टेट विजिलेंस अंबाला के डीएसपी रामदत्त नैन ने बताया कि एलएनजेपी नागरिक अस्पताल में ठेके पर कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मी संदीप ने स्टेट विजिलेंस को शिकायत दी कि वह और उसकी पत्नी एलएनजेपी अस्पताल में ठेके पर चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्यरत हैं। अस्पताल में ठेके पर ही लगा चतुर्थ श्रेणी कर्मी पवन कुमार उसकी पत्नी की सेवाएं नियमित रखने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। आरोपित उसकी पत्नी की हाजिरी भी रजिस्टर में नहीं लगाता था। आरोपित ने रिश्वत में 45 हजार रुपये की मांग की। आरोपित पवन से तंग आकर शिकायतकर्ता संदीप ने इसकी सूचना विजिलेंस टीम को दी।

विजिलेंस ने इस संबंध में डीसी को जानकारी दी। डीसी ने डीडीपीओ प्रताप ङ्क्षसह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात कर कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएसपी विजिलेंस रामदत्त नैन के नेतृत्व में टीम ने शिकायतकर्ता संदीप को 15 हजार रुपये रंग लगा कर व हस्ताक्षर करके आरोपित को देने के लिए दिए। शिकायतकर्ता संदीप ने एलएनजेपी अस्पताल परिसर में आरोपित पवन कुमार को पैसे दिए और विजिलेंस टीम को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही टीम ने मौके से आरोपित को काबू किया। आरोपित के पास से रंग लगे व हस्ताक्षर किए 15 हजार रुपये बरामद हुए।

संदीप की पत्नी आपरेशन थियेटर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। आरोपित पवन भी अस्पताल में ही चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत है और वह संदीप से उसकी पत्नी को नौकरी पर तैनात रहने के नाम पर उससे 45 हजार रुपये मांग रहा था। आरोपित पवन ने कई बार उसकी पत्नी के अटेंडेंस को फ्ल्यूड लगाकर मिटाने का प्रयास भी किया। इससे संदीप ने परेशान होकर विजिलेंस को शिकायत कर दी।

भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज : डीएसपी

डीएसपी विजिलेंस रामदत्त नैन ने बताया कि आरोपित पवन कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.