Move to Jagran APP

Karnal Coronavirus News Update: करनाल में कोरोना के 37 नए मामले, एक ही परिवार के 11 संक्रमित

करनाल में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब 37 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस मिले हैं। इसमें एक ही परिवार के 11 लोग भी संक्रमित हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 10:33 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 10:33 AM (IST)
Karnal Coronavirus News Update: करनाल में कोरोना के 37 नए मामले, एक ही परिवार के 11 संक्रमित
Karnal Coronavirus News Update: करनाल में कोरोना के 37 नए मामले, एक ही परिवार के 11 संक्रमित

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में कोरोना के केसों की संख्या में रोजाना इजाफा होता जा रहा है। रविवार को कोरोना के 37 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 20 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। रोजाना जितने कोरोना के केस आ रहे हैं, उनसे करीब 50 से 55 प्रतिशत मरीज ही ठीक हो रहे हैं। जबकि 15 दिन पहले तक रिकवरी रेट बहुत अच्छा था। अब एक्टिव केस की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 28177 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जबकि इनमें से 26922 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक 885 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 10 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 280 तक पहुंच गई है, जबकि 595 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

loksabha election banner

डीसी निशांत यादव ने बताया कि जिले में शनिवार को 37 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 1 केस एंटीजन टेस्ट से तथा 36 केस आरटी पीसीआर से पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। नागरिकों से अपील की कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है तो वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा सके। 

सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने कोविड-19 की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया कि जिला में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1447 है। 1372 व्यक्ति 14 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं। जबकि 0 से 14 दिन वाले कांटेक्टस व यात्रियों की संख्या 3170 है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को 25 नोटिस डिस्पले किए गए। 

तरावड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

एक ही परिवार के 11 सदस्य कोरोना पॉॅजिटिव केस पाए गए हैं। वार्ड-14 में 45 वर्ष के पुरुष पॉजिटिव आया है। यह एक दिन पहले कैथल से कई दिनों बाद अपने घर आया। बुखार होने की वजह कल्पना चावला अस्पताल में अपना टेेस्ट करवाया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रविवार को परिवार के 11 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग के डा. कृष्णकांत ने कहा कि कोई भी अगर बाहर से आता है उसको पहले अपना कोरोना टेस्ट करवाना जरूरी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि मुंह पर मास्क लगाकर निकलें और भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.