Move to Jagran APP

Karnal Coronavirus News Update: करनाल के प्रमुख होटल के 2 सैफ सहित 20 कोरोना संक्रमित

Karnal Coronavirus News Update करनाल में एक प्रमुख होटल के दो सैफ व कर्ण विहार क्षेत्र से चार छात्र सहित 20 कोरोना संक्रमित मिले। वहीं 33 संक्रमित लोग ठीक होकर घर लौट गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 05:45 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 05:45 PM (IST)
Karnal Coronavirus News Update: करनाल के प्रमुख होटल के 2 सैफ सहित 20 कोरोना संक्रमित
Karnal Coronavirus News Update: करनाल के प्रमुख होटल के 2 सैफ सहित 20 कोरोना संक्रमित

पानीपत/करनाल, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पर लगाम कसने के लिए सैंपलों की जांच बढ़ाने पर जोर दिया है। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज के अलावा, सेक्टर-6, सेक्टर-16 पोलीक्लीनिक, जिले की सभी सीएचसी में भी कोरोना के सैंपल लेने की व्यवस्था की गई है। बुधवार को जिले में कोरोना के 20 नए केस सामने आए हैं। जिसमें से शहर के एक प्रमुख होटल के दो सैफ व कर्ण विहार क्षेत्र से चार छात्र भी शामिल हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 32292 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जबकि इनमें से 30271 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 1159 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें से 12 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। 253 एक्टिव है तथा 894 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। 

सीएचसी में एंटीजन टेस्ट के दौरान पॉजिटिव मिले दो केस

घरौंडा : सीएचसी में कोरोना संदिग्धों के पीसीआर व एंटीजन कोरोना टेस्ट किए गए। एंटीजन टेस्ट के दौरान एक युवक व एक बुजुर्ग महिला को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन दोनों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर में ही आइसोलेट कर दिया है। इनको घर से बाहर न निकलने के निर्देश जारी किए गए है। पीसीआर सैंपल टेस्ट के लिए केसीजीएमसी भेज दिए गए हैं। जिनकी रिपोर्ट 24 घंटे बाद आएगी। बुधवार को कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) में कोरोना संदिग्धों के लिए सैंपल लिए गए। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए कुल 64 लोगों ने सैंपल दिए, जिनमें तीन एंटीजन टेस्ट भी शामिल है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, एंटीजन रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट कुछ ही देर में आ जाती है। इस टेस्ट में अग्रवाल कालोनी में रहने वाली 58 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 33 वर्षीय युवक को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन दोनों को घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों को भी होम क्वारंटाइन किया गया है। 

208 सैंपलों की आज आएगी रिपोर्ट

सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने कहा कि बुधवार को डीसी आफिस से भी सैंपल लिए गए हैं। कुल 208 सैंपलों की रिपोर्ट वीरवार को आएगी। करीब एक सप्ताह से कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है। एक्टिव केसों की संख्या में भी कमी आई है। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या घटकर महज 253 रह गई है, जबकि 894 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। लोगों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके। लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.