Move to Jagran APP

कैथल में लूट का पर्दाफाश, खनौरी के स्पेयर पार्ट्स व्यापारी से लूटे थे 10 लाख

कैथल में लूट की वारदात का पर्दाफाश हो गया है। खनौरी शहर के स्‍पेयर पार्ट्स व्‍यापारी अनिल कुमार से पिस्‍तौल के बल पर दस लाख रुपये लूटे गए थे। कैथल की सीआइए वन पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश किया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 05:09 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 05:09 PM (IST)
कैथल में लूट का पर्दाफाश, खनौरी के स्पेयर पार्ट्स व्यापारी से लूटे थे 10 लाख
खनौरी शहर के स्‍पेयर पार्ट्स व्‍यापारी से दस लाख रुपये लूट का पर्दाफाश हो गया।

पानीपत/कैथल, जेएनएन। पंजाब के खनौरी शहर निवासी स्पेयर पार्ट्स व्यापारी अनिल कुमार से बाबा लदाना गांव के पास पिस्तौल के बल पर दस लाख रुपये की लूटपाट करने की वारदात का सीआइए वन पुलिस ने खुलासा किया है। इस वारदात को अंजाम व्यापारी के चालक खनौरी निवासी बिंटू ने ही अपनेदोस्तों के साथ मिलकर दिया। पुलिस ने चालक बिंटू, जींद के गांव किला जफरगढ़ निवासी राशन और सकीम को गिरफ्तार किया है। वारदात में तीन-चार अन्य आरोपितों की भूमिका भी बताई जा रही है, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपितों से नकदी और ब्रेजा गाड़ी बरामद करने के लिए भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

16 नवंबर को दिया था लूट की वारदात को अंजाम

डीएसपी दलीप सिंह ने सीआइए वन पुलिस में पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि 16 नवंबर को खनौरी के वार्ड नंबर चार निवासी अनिल कुमार कैथल में जींद रोड निवासी अपने रिश्तेदार विजय कुमार से दस लाख रुपये उधार लेकर गाड़ी में चालक बिंटू के साथ वापस घर लौट रहा था। करीब आठ साल से खनौरी के वार्ड नंबर आठ निवासी बिंटू अनिल के पास चालक है। जब अनिल कुमार स्वीफट गाड़ी में खनौरी रोड पर स्थित बाबा लदाना गांव के पास पहुंचा तो एक ब्रेजा गाड़ी चालक ने उनका रास्ता रोक लिया। इसके बाद पिस्तौल के बल पर दस लाख रुपये और दो मोबाइल छीनकर फरार हो गए। इसके बाद सदर थाना पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मौके का दौरा करते हुए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। एसपी ने इस मामले की जांच सीआइए वन पुलिस को दी।

इस तरह से हुआ खुलासा

डीएसपी ने बताया कि लूट की वारदात को लेकर पुलिस को चालक पर संदेह हुआ। अगले दिन चालक अपने घर से फरार हो गया और मोबाइल भी बंद कर लिया। सीआइए वन पुलिस इंस्पेक्टर अनूप सिंह, कशमीर सिंह, तरसेम कुमार,  मनीष कुमार,  संदीप कुमार,  अजीत कुमार,  देवेंद्र कुमार की टीम ने आरोपित चालक बिंटू को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की तो उसने वारदात का खुलासा कर दिया। चालक ने पुलिस को बताया कि उसने मालिक अनिल कुमार से 60 हजार रुपये उधार लिए थे, लेकिन समय पर नहीं लौटा सका। इन पैसों को लेकर मालिक उससे रोजाना टोकता था। इस कारण वह काफी परेशान था। उससे पता था कि उसका मालिक कैथल में अपने रिश्तेदार से पैसे उधार लेकर आता था और एक माह बाद फिर से पैसे उधार लेने के लिए जाएगा। एक माह पहले ही उन्होंने दोस्तों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई। उसने अपने दोस्त जींद जिला के गांव किला जफरगढ़ निवासी रोशन और सकीम को इस योजना में शामिल किया। योजना के मुताबिक आरोपितों ने पहले रास्ता देखा। इसके बाद कहां पैसे लूटने है उस जगह को चिंहित किया। 16 नवंबर को आरोपितों ने योजना अनुसार काम करते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया।

आरोपित रोशन पर पहले भी लड़ाई-झगड़े का है केस दर्ज

लूट की वारदात में शामिल आरोपित रोशन चिकन का काम करता है और सकीम शराब के ठेके पर करिंदा है। रोशन पर जुलाना पुलिस थाना में मारपीट का एक केस दर्ज है। जबकि स्कीम पर कोई मामला दर्ज नहीं है। इस वारदात में तीन-चार अन्य आरोपित भी शामिल बताए जा रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जांच कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.