Move to Jagran APP

विज ने स्वर्ण पदक विजेता शूटर सरबजोत को किया सम्‍मानित, बोले-खिलाड़ी करें जोरदार प्रदर्शन

हरियाणा के गृहमंत्री विज ने गोल्‍ड मेडलिस्‍ट शूटर सरबजोत को सम्‍मानि किया। गृहमंत्री ने कहा-अंबाला में शूटिंग की सुविधा मौजूद। खिलाड़ी अपना जोरदार प्रदर्शन करें। जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में 2 स्वर्ण पदक जीते शूटर सरबजोत सिंह ने।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 05:31 PM (IST)
विज ने स्वर्ण पदक विजेता शूटर सरबजोत को किया सम्‍मानित, बोले-खिलाड़ी करें जोरदार प्रदर्शन
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के साथ शूटर सरबजोत।

अंबाला, जागरण संवाददाता। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला में शूटिंग अभ्यास के लिए बेहतर सुविधाएं मौजूद है। खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए अंबाला का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होंने पेरु में हुए विश्व जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले अंबाला के शूटर सरबजोत सिंह को बधाई दी और उन्हें पदक पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने खिलाड़ी को भविष्य में भी जोरदार प्रदर्शन करने का आह्वान किया।

loksabha election banner

विज ने कहा कि अंबाला छावनी में विश्व स्तर पर खेल सुविधाओं का ढांचा तैयार किया जा रहा है ताकि खिलाड़ियों को अभ्यास में किसी तरह की कोई दिक्कत व परेशानी न रहे। आगामी समय में छावनी में करोड़ों रुपए की लागत से फीफा अप्रूव्ड फुटबाल स्टेडियम बनकर तैयार होगाए जिसका निर्माण अंतिम चरणों में है और इसके अलावा आल वेदर स्वीमिंग पूल भी जल्द तैयार होगा। स्टेडियम में एथलेटिक्स ट्रैक का भी प्रावधान किया जाएगा जिससे एथलीटों को अभ्यास की सुविधा मिलेगी। इसी तरह बाक्सिंग का नया हाल भी जल्द बनकर तैयार होगा।

उन्होंने बताया अब तक करीब 7 करोड़ रुपये की लागत से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिम्नास्टिक हाल का निर्माण हो चुका है जबकि बैडमिंटन हाल भी बनवाया जा चुका है। दोनों खेल के खिलाडियों को यहां अभ्यास की आधुनिक सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं। खेल प्रतियोगिताओं के दौरान खिलाडि़यों को ठहरने की भी सुविधा मिल सकेए इसके लिए कैंट में फुटबाल स्टेडियम के समक्ष स्पोर्टस होस्टल का निर्माण कार्य भी पूरा कराया जा चुका है।

सरबजोत बोले - अंबाला में बेहतर खेल सुविधाएं

स्वर्ण पदक जीतकर लौटे शूटर सरबजोत सिंह ने कहा कि अंबाला छावनी में अभ्यास की बेहतर सुविधा उपलब्ध होने की वजह से ही वह विश्व स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर सका है। वहीं, सरबजोत सिंह के कोच अभिषेक राणा ने कहा कि गृहमंत्री अनिल विज की बदौलत ही फीनिक्स क्लब में शूटिंग अकादमी की स्थापना हो सकी है। शूटिंग अकादमी में दर्जनों खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अंबाला से दो खिलाडि़यों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.