Move to Jagran APP

कैथल में बीमार बच्चे के पिता से मारपीट पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सख्त, डाक्टर सस्पेंड

कैथल सिविल अस्पताल में एक हफ्ते पहले का मामला है। वीडियो भी वायरल हुआ था। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सख्त हो गए हैं। इधर शिकायतकर्ता रोहताश ने अपनी शिकायत वापस ली। दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 06:20 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 06:44 AM (IST)
कैथल में बीमार बच्चे के पिता से मारपीट पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सख्त, डाक्टर सस्पेंड
डाक्टर ने बच्चे का इलाज भी नहीं किया था।

जागरण संवाददाता, कैथल। एक सप्ताह पहले अपने बेटे का इलाज करवाने के लिए जिला नागरिक अस्पताल में पहुंचे व्यक्ति से डाक्टर द्वारा मारपीट किए जाने के मामले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक को इस मामले में आरोपित डा. राकेश मित्तल को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक डा.वीना सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस घटना को बड़ी संजीदगी से लिया है। विभाग एक डाक्टर द्वारा की गई ऐसी हरकत से आहत है और वे इसकी निंदा करती हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने डा. राकेश मित्तल के खिलाफ कार्रवाई के लिए आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि 20 अगस्त को कैथल की रजनी कालोनी निवासी रोहताश कुमार अपने बेटे के इलाज के लिए सिविल अस्पताल गए थे। उनका आरोप था कि इमरजेंसी में तैनात डाक्टर ने उनके बेटे का इलाज नहीं किया और उनके साथ मारपीट की। उनका मोबाइल छीन लिया। हालांकि बाद में एक दूसरे डाक्टर ने उनके बेटे का इलाज कर दिया था। रोहताश ने इस घटना की शिकायत स्वास्थ्य विभाग के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली को दी थी।

वीडियो हो गया था वायरल

इसके तीन दिन बाद इस मारपीट का वीडियो भी सिविल अस्पताल से लीक हो गया था। जिसमें डा.राकेश मित्तल और रोहताश व उसके साथ गए एक युवक के बीच हाथापाई दिखाई दे रही है। डा. राकेश मित्तल ने भी इसकी शिकायत विभाग के आलाधिकारियों को दी थी।

इधर समझौता हो गया

शिकायतकर्ता रोहताश कुमार का कहना है कि इस मामले में डाक्टर ने माफी मांग ली है। इसके बाद उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली है। इस मामले को वह अधिक और नहीं बढ़ाना चाहते। इस बारे में डा. राकेश मित्तल ने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया है। इस मामले में सिविल सर्जन डा. जयंत आहूजा का कहना है कि उन्हें समझौते को लेकर कोई जानकारी नहीं है। इस मामले में अस्पताल के प्रधान चिकित्सा डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली द्वारा भी एक कमेटी का गठन किया गया था, जो अपनी जांच करके रिपोर्ट देगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.