Move to Jagran APP

डीजीपी मनेाज यादव-आइजी भारती अरोड़ा की अंबाला में वार्ता, राज्य सरकार काे भेजी फाइल

भक्ति की राह पर आइजी भारती अरोड़ा ने तीन माह के नोटिस से पहले मांगी वीआरएस एक अगस्त को नहीं किया रिलीव। अफसरशाही ने भी आइपीएस अधिकारी को फिर से विचार करने का किया आग्रह आइजी अपने फैसले पर अडिग।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 05:01 PM (IST)
डीजीपी मनेाज यादव-आइजी भारती अरोड़ा की अंबाला में वार्ता, राज्य सरकार काे भेजी फाइल
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव और अंबाला रेंज की आइजी भारती अरोड़ा।

अंबाला, [दीपक बहल]। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव और अंबाला रेंज की आइजी भारती अरोड़ा के बीच सोमवार को अंबाला में लंबी वार्ता हुई। माना जा रहा है कि आइजी भारती अरोड़ा के वालंटियर रिटायरमेंट स्कीम (वीआरएस) लेने के मामले पर दोनों वरिष्ठ अधिकारियों के बीच चर्चा हुई। हालांकि बाद में डीजीपी कार्यालय ने वीआरएस की फाइल राज्य सरकार को भेज दी।

prime article banner

आइपीएस अधिकारी ने तीन माह के नोटिस पीरियड से छूट का आग्रह किया है जिसका अंतिम फैसला राज्य सरकार को लेना है। आइजी अरोड़ा ने 1 अगस्त 2021 से सेवानिवृत्ति का आग्रह किया था, लेकिन राज्य सरकार की ओर से फैसला नहीं होने कारण 2 अगस्त को भी अधिकारी आफिस मेंं रहीं।

जानकारी के अनुसार डीजीपी मनोज यादव दिल्ली से चंडीगढ़ जाते समय सोमवार को अंबाला छावनी स्थित आइजी आफिस पहुंचे। आइजी भारती अरोड़ा और मनोज यादव के बीच बैठक हुई। इससे पहले भी कई अधिकारी और अन्य लोग आइजी से आग्रह कर चुके हैं कि वे वीआरएस के फैसले पर पुन: विचार करें, लेकिन आइजी अपने फैसले पर अडिग हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में डीजीपी मनोज यादव ने कहा कि आइजी की वीआरएस पर राज्य सरकार को फैसला लेना है, फाइल भेज दी गई है। माना जा रहा है कि इस सप्ताह अधिकारी को रिलीव किया जा सकता है।

जानिए आइपीएस भारती अरोड़ा के बारे में

आइपीएस भारती अरोड़ा ने एक अगस्त 2021 से सेवानिवृत्ति मांगी। करीब 23 साल की नौकरी के बाद आइपीएस भारती अरोड़ा के इस कदम की चर्चा पूरे हरियाणा में है। भारती अरोड़ा 1998 बैच की आइपीएस अफसर हैं, जबकि सात सितंबर 1998 को अपनी सर्विस शुरू की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.