कोरोना ने अंबाला में तोड़े सारे रिकार्ड, 24 घंटे में 401 नए मरीज मिले, संक्रमित महिला की मौत

हरियाणा में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना ने अंबाला सारे रिकार्ड तोड़े। एक दिन मे कोरोना संक्रमण के 401 मामले सामने आए। एक संक्रमित महिला की मौत हो गई। शहजादपुर के बहलौली गांव की महिला टीबी से ग्रस्त थी।

Anurag ShuklaPublish: Tue, 18 Jan 2022 03:29 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:22 AM (IST)
कोरोना ने अंबाला में तोड़े सारे रिकार्ड, 24 घंटे में 401 नए मरीज मिले, संक्रमित महिला की मौत

अंबाला, जागरण संवाददाता। टीबी से ग्रस्त शहजादपुर के बहलौली गांव की 40 वर्षीया महिला कोरोना से संक्रमित थी, पीजीआई में इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई। जबकि 401 नए मामले सामने आए और पहले से संक्रमित 407 मरीज डिस्चार्ज हुए। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 519 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को पाजिटिव मरीजों में अंबाला शहर से 117, छावनी से 94, चौड़मस्तपुर से 48, नारायणगढ़ से 25, शहजादपुर से 46, बराड़ा से 41 और मुलाना से 30 नए केस हैं। इसमें 12 साल से कम उम्र के 11 बच्चे और 14 किशोर के अलावा पहले से संक्रमित मरीजों के संपर्क वाले 6 लोग शामिल है।

डा. सुनिधि करोल ने बताया कि कोविन पोर्टल के डाटा के अनुसार 19 लाख 11 हजार 274 लोगों को वैक्सीनेट किया गया। पहली डोज 10 लाख 01 हजार 83 और दूसरी डोज 9 लाख 06 हजार 158 लोगों को लगाई जा चुकी है।

ओमिक्रोन के सभी मरीज डिस्चार्ज

जिले में ओमिक्रोन के कुल 9 मामले अलग अलग तिथियों में सामने आए थे। इन सभी संक्रमितों को अपने अपने घरों में होम आइसोलेट किया गया था। शुक्रवार तक ओमिक्रोन के 6 मरीज डिस्चार्ज हो चुके थे, सोमवार को आई रिपोर्ट में बाकी बचे 3 ओमिक्रोन से संक्रमित भी स्वास्थ हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब जिले में ओमिक्रोन को कोई भी मरीज एक्टिव नहीं है।

निगम में कोरोना की दस्‍तक

नगर निगम आयुक्त धीरेंद्र खडगटा और कैंट डीएसपी रामकुमार भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दोनों ही अधिकारियों ने खुद को होम आइसोलेट कर दिया है। वहीं नगर निगम के चीफ इंजीनियर महिपाल को भी तीन दिनों से बुखार चल रहा है। इसी तरह निगम के चीफ सैनिटरी इंस्पेक्टर सुनीलदत्त को भी बुखार चल रहा है। सोमवार की बात करें तो कुल 48 सरकारी कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। नगर निगम आयुक्त के संक्रमित पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर सोमवार को पूरे निगम कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवा दिया गया है। इतना ही नहीं निगम कार्यालय को सैनिटाइज भी करवा दिया गया है। उधर नगर निगम आयुक्त धीरेंद्र खडगटा और कैंट डीएसपी रामकुमार ने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा है कि उनके संपर्क में जो भी व्यक्ति पिछले 48 घंटे के दौरान आए हैं वह कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं और कोविड नियमावाली का पालन करते हुए किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर खुद को परिवार व सहयोगियों से दूर करते हुए होम आइसोलेट कर लें ताकि कोरोना के फैलाव से बचा जा सके। घर से निकलते हुए मास्क का प्रयोग जरूर करें।

अंबाला में 401 केस कोरोना पाजिटिव आए व 407 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। अब जिला में कुल 3767 मरीज एक्टिव है। पीजीआई में उपचाराधीन एक महिला की मृत्यु हुई है।

डा. कुलदीप सिंह, सिविल सर्जन अंबाला।

Edited By Anurag Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम