Move to Jagran APP

Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में लगातार दो दिन में दो कोरोना संक्रमितों की मौत

अंबाला में कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। अब कोरोना संक्रमण से लगातार दो दिन में दो मौत हुईं। मंगलवार को अंबाला में कोरोना संक्रमण से 13वी मौत हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 09:47 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 03:39 PM (IST)
Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में लगातार दो दिन में दो कोरोना संक्रमितों की मौत
Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में लगातार दो दिन में दो कोरोना संक्रमितों की मौत

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना से 13वी मौत हो गई। बुजुर्ग का इलाज मुलाना मेडिकल कॉलेज मैं चल रहा था मंगलवार सुबह बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। 

loksabha election banner

अंबाला में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। वही हर रोज 50 से 60 कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। अब कोरोना संक्रमित मौत की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 10 दिन में करीब 3 मौत हो चुकी है। वहीं मंगलवार को 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई, जाे शहर के बादशाही बाग का रहने वाला था।

बुजुर्ग को 26 जुलाई का मुलाना मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आइसोलेट किया था। मंगलवार सुबह में बुजुर्ग की मौत हो गई। इस संबंध में सीएमओ डॉ कुलदीप सिंह ने बताया की बुजुर्ग को इलाज के लिए मुलाना मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया था मंगलवार सुबह बुजुर्ग की मौत हो गई।

वहीं सोमवार को अंबाला में कोरोना से संक्रमित 59 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी। वहीं दो महीने का बच्चा, हेल्थ केयर वर्कर समेत 80 संक्रमित मिला है। इसमें करीब 60 संक्रमित मरीज की हिस्ट्री केवल संपर्क में आने की हैं, जो संक्रमित के संपर्क में आए हैं। वहीं 46 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए है। वर्तमान में 270 सक्रिय मरीज हैं, जो मुलाना और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए है।

अंबाला में  कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ रही है। कैंट और सिटी में हर रोज करीब 50 से 70 तक मरीज मिल रहे हैं। हालांकि संक्रमित मरीजों में संपर्क में आने वाले ज्यादा मरीज हैं। सोमवार को कोरोना संक्रमण के 80 संक्रमित मिले है। इसमें शहर में 33, कैंट में 14, मुलाना में 10, शहजादपुर में 7, बराड़ा में एक और चौडमस्तपुर में 15 मरीज मिले हैं। अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1334  तक पहुंच गई है। जबकि सोमवार को 46 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए है। अभी तक करीब 1052 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट गए।

वहीं मुलाना मेडिकल कालेज में हेल्थ केयर वर्कर भी संक्रमित मिला है। वहीं शहर के नया गांव में दो महीने का बच्चा भी संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ। वहीं पुलिस लाइन में  4 संक्रमित मिले हैं, ये सभी संक्रमित के संपर्क में आए। वहीं मुलाना मेडिकल कालेज में सोमवार को कोरोना से संक्रमित 59 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। रेलवे कालोनी निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग हार्ट की बीमारी से ग्रसित था। पिछले दिनों कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे मुलाना मेडिकल कालेज में आइसोलेट किया था। जिसे आइसोलेशन वार्ड में वेंटीलेटर पर रखा गया।

रविवार की रात उसकी तबीयत अचानक खराब होने लगी और आधी रात में उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना सिविल सर्जन अंबाला और प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। इसके बाद शव को सील कर दिया गया। सोमवार को शव मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। दोपहर बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए छावनी के रामबाग श्मशान घाट लेकर पहुंचे। वहां पहले से नगर परिषद अंबाला सदर और नागरिक अस्पताल छावनी की टीम की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया। 

संक्रमित मरीजों की हिस्ट्री

-कैंट की दीना की मंडी में 34 वर्षीय संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा

-मुलाना में 23 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री दुबाई की है

-कैंट की निकलसन रोड पर 50 वर्षीय संक्रमित मिला है। फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूने लिए 

-चौडमस्तपुर के बोह में नौ संक्रमित मिले हैं, ये सभी संक्रमित के संपर्क में आए

-शहजादपुर के काला आंब में छह संक्रमित मिले हैं, ये सभी संक्रमित के संपर्क में आए

-मुलाना मेडिकल कालेज का  30 वर्षीय पुरुष कर्मचारी संक्रमित मिला है

-शहर के राम नगर में 43 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूने लिया

-सेक्टर-सात में 31 वर्षीय  पुरुष संक्रमित मिला है। फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूने लिया

-पुलिस लाइन में 38 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है, जो संक्रमित के संपर्क में रही

-पुलिस लाइन में 12 वर्षीय बच्चा संक्रमित मिला, जो संक्रमित के संपर्क में रही

-पुलिस लाइन में 18 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा

-पुलिस लाइन में 70 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित मिला है, जो संक्रमित के संपर्क में रहा

-बलदेव नगर में 19 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूना लिया

अंबाला में सोमवार को 80 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 46 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। जबकि मंगलवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई।  

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.