Move to Jagran APP

हरिओम ने मिस्टर हरियाणा बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता

सोनीपत के ज्वाहरा गांव के हरिओम ने बताया कि प्रतियोगिता में 16 बॉडी बिल्डरों ने भाग लिया था। इससे पहले वह जूनियर वर्ग में राज्य स्तरीय बाडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुका है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 06:39 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 06:39 AM (IST)
हरिओम ने मिस्टर हरियाणा बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता
हरिओम ने मिस्टर हरियाणा बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता

जागरण संवाददाता, पानीपत : माडल टाउन स्थित प्रवीण नांदल फिटनेस जिम के खिलाड़ी हरिओम जांगड़ा ने मिस्टर हरियाणा बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में 75 से 80 किलोग्राम में रजत पदक जीता। यह प्रतियोगिता रविवार को कुरुक्षेत्र में हुई। सोनीपत के ज्वाहरा गांव के हरिओम ने बताया कि प्रतियोगिता में 16 बॉडी बिल्डरों ने भाग लिया था। इससे पहले वह जूनियर वर्ग में राज्य स्तरीय बाडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुका है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय कोच प्रवीण नांदल और पिता राममेहर व मां शीला को दिया है।

loksabha election banner

हरिओम ने बताया कि वह 12वीं में था, तब उसका वजन 55 किलो थो। कमजोर शरीर की लोग हंसी उड़ाते थे। पांच साल पहले उन्होंने कोच प्रवीण नांदल के पास अभ्यास किया और शरीर को ताकतवर बनाया। अब उनका लक्ष्य नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतना है। इसके लिए वह हर रोज छह घंटे अभ्यास कर रहा है।

मंगलवार को प्रवीण नांदल फिटनेस जिम में हरिओम का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। इस मौके पर कोच प्रवीण नांदल ने वह अंतरराष्ट्रीय स्तर की बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में भी पदक जीतेगा। इस मौके पर एक्सईएन राहुल पूनिया, डॉ. सुनील गुप्ता, विकास सैनी, आशीष हुड्डा और अमित गुर्जर मौजूद रहे।

काबड़ी ने जीती क्रिकेट सीरीज

संस, काबड़ी : फरीदपुर के पास टीडीआइ के मैदान पर क्रिकेट ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला हुआ। काबड़ी क्रिकेट क्लब ने किग्स इलेवन शौदापुर को 43 रन से हरा दिया। काबड़ी के कप्तान अयूब खान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 219 रन बनाए। इसमें काका रावल ने 66, मंदीप शर्मा ने 41 व कप्तान अयूब ने 31 रन का योगदान दिया। शौदापुर की टीम से मोंटी ने दो विकेट लिए। जवाब में किंग्स इलेवन की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 176 रन बना सकी। सुरेश कश्यप ने 25, प्रमोद ने 33 व जुबेर ने 10 रन बनाए। काबड़ी की ओर से संदीप शर्मा ने चार विकेट लिए। काका रावल को मैन ऑफ द मैच, संदीप शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.