Move to Jagran APP

कपड़ा परिधान पर जीएसटी बढ़ोतरी के खिलाफ हैंडलूम बाजार रहे बंद

टेक्सटाइल पर पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत जीएसटी लागू करने के विरोध में सांकेतिक रूप से वीरवार को हैंडलूम बाजार को दो घंटे बंद रखा गया। इसी बीच हैंडलूम एसोसिएशन के प्रधान वीरवार को शहर के विधायक प्रमोद विज से उनके कार्यालय पर मिले।

By Edited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 09:38 PM (IST)
कपड़ा परिधान पर जीएसटी बढ़ोतरी के खिलाफ हैंडलूम बाजार रहे बंद
टेक्सटाइल पर पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत जीएसटी लागू करने का विरोध

जागरण संवाददाता, पानीपत : टेक्सटाइल पर पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत जीएसटी लागू करने के विरोध में सांकेतिक रूप से वीरवार को हैंडलूम बाजार को दो घंटे बंद रखा गया। इसी बीच हैंडलूम एसोसिएशन के प्रधान वीरवार को शहर के विधायक प्रमोद विज से उनके कार्यालय पर मिले। उन्होंने जीएसटी बढ़ोतरी से होने वाले नुकसान से अवगत करवाते हुए। जीएसटी की दरें यथावत रखने की मांग की। कारोबारियों ने एक ज्ञापन भी विधायक को सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में मदन बरेजा, जोगेंद्र नरूला, सुमित कटारिया, तरुण नागपाल, बंटी प्रमुख रहे। हैंडलूम एसोसिएशन अमर भवन चौक के प्रधान मदन बरेजा ने विधायक को बताया कि एक जनवरी से सभी कपड़ों पर पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत जीएसटी लागू कर दिया गया है। इससे हैंडलूम के सभी उत्पाद महंगे हो जाएंगे। पहले कारोबारियों को सात प्रतिशत रिफंड आइटीसी मिलता था वह बंद हो जाएगा। इससे कारोबारी, आम जनता को नुकसान होगा। सरकार को भी कोई फायदा मिलने वाला नहीं है। अधिक टैक्स होने पर कम टैक्स की रिकवरी होती है। कपड़े पर जीएसटी लागू करते समय सरकार ने आश्वासन दिया था कि भविष्य में कपड़े पर कभी भी टैक्स की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

30 दिसंबर को सूरत सहित लुधियाना, करूर में भी कपड़ा परिधान कारोबारियों ने बंद रखा है। सूरत की व्यापारिक एसोसिएशनों ने पानीपत के कारोबारियों से संपर्क किया। बंद को पानीपत के कारोबारियों ने भी समर्थन दिया है। विधायक ने हैंडलूम कारोबारियों को आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। कारोबारियों को सीएम से भी मिलवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.