Move to Jagran APP

Suicide: जींद में हैफेड के सेवानिवृत इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, जेब से मिला सुसाइड नोट

जींद में हैफेड के सेवानिवृत इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। चोरी के आरोप से आहत होकर उसने ये कदम उठाया। मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उसने कुछ लोगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 02:38 PM (IST)
Suicide: जींद में हैफेड के सेवानिवृत इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, जेब से मिला सुसाइड नोट
जींद में हैफेड के सेवानिवृत इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद में आत्महत्या का मामला सामने आया है। शहर के भूपेंद्र नगर निवासी शुक्रवार रात को हैफेड के सेवानिवृत इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्म्हत्या से पहले उसे एक सुसाइड नोट लिखा हुआ है और इसमें रोहतक रोड पर रसूल ट्रक बाडी के संचालकों द्वारा लोहा चोरी का आरोप लगाकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को नामजद करके अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। 

loksabha election banner

भूपेंद्र नगर निवासी रवि ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि लगभग दस साल पहले उसका पिता वेद सिंह हैफेड से सेवानिवृत हो गए थे। लगभग दो साल से पहले वह रोहतक रोड स्थित रसूल ट्रक बाडी मेकर पर चौकीदार लगा हुआ था। जहां पर ट्रक बाडी मेकर के संचालक गांव बीबीपुर निवासी रसूल, उसका भाई रजाक राजस्थान से बिना बिल की ट्रक बाडी लगाता था। जहां पर उसके पिता वेद सिंह ने कह दिया कि इस तरह बिना बिल की ट्रक बाडी लाना गलत है और वह फंस सकते हैं। इतना कहने के बाद एक साल पहले उसके पिता वेद सिंह को वहां से हटा दिया। उसके बाद उसके पिता शहर के रोहतक रोड पर मलिक ट्रक बाडी पर चौकीदार लग गया।

चोरी का लगाया झूठा आरोप

शुक्रवार शाम को गाड़ी सवार चार लोग उनके घर पर आए और उसके पिता वेद सिंह के बारे में पूछने लगे। जहां पर आरोपितों ने कहा कि उसके पिता ने चौकीदार रहते हुए ट्रक बाडी मेकर से लोहा चोरी किया है। इसके बाद आरोपित गाड़ी को लेकर उसके मलिक ट्रक बाडी मेकर पर पहुंच गए और वहां पर झगड़ा करने लगे। जहां पर आरोपितों ने लोहा चोरी की झूठी शिकायत चौकी में देने की धमकी दी। वह उसके पिता को वहां से घर पर ले आया, लेकिन चोरी के आरोप लगाने के बाद उसके पिता परेशान हो गया।

जेब से मिला सुसाइड नोट

रात को वह कमरे में जाकर सो गया। सुबह जब चाय देने के लिए उसके पिता के कमरे में गए तो वह पंखे पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। उसकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला। इसमें आरोपितों पर चोरी का आरोप लगाकर प्रताड़ित करने के बारे में लिखा गया है। शहर थाना पुलिस ने रवि की शिकायत पर गांव बीबीपुर निवासी रसूल, रजाक को नामजद करके दो अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.