Move to Jagran APP

अप्रेंटिस कर चुके छात्र से भारी मात्रा में सरकारी दवाएं बरामद, बिहार का रहने वाला है आरोपित

अंबाला के शहजादपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आप्रेंटिस कर चुके छात्र के पास से भारी मात्रा में सरकारी दवाईयां बरामद की है। आरोपित बिहार का रहने वाला था। जो इन दवाओं को बिहार ले जाने की फिराक में था।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 01:53 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 01:53 PM (IST)
अप्रेंटिस कर चुके छात्र से भारी मात्रा में सरकारी दवाएं बरामद, बिहार का रहने वाला है आरोपित
अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर छात्र के पास से सरकारी दवाएं बरामद।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने शहजादपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आप्रेंटिस कर चुके बिहार के खगरिया थाना पर्ब्बत्ता गांव बाईसा निवासी सावन को बड़ी संख्या में सरकारी दवाओं के साथ पकड़ा। रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम से पकड़े गए युवक ने पूछताछ में बताया कि वह इन दवाओं को अपने साथ बिहार लेकर आया था और वहां पर छोटी सी केमिस्ट की दुकान खोलना चाहता था। बरामद दवाओं के बारे में जब जीआरपी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहजादपुर के स्टोर इंचार्ज से संपर्क किया तो उन्होंने स्टाक का मिलान करके बताने की बात कही। जबकि ड्रग कंट्रोलर ने बरामद दवाओं को लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत कोई मामला न बनने की बात कही। जीआरपी की इस कार्रवाई के बाद आरोपित ठहराए गए सावन को जमानत मिल गई।

loksabha election banner

दवाओं की बोरी से मास्क और सैनिटाइजर भी बरामद

सावन के पास से जीआरपी ने जो दवाएं बरामद की है उसमें 3 बोतल सैनिटाइजर और करीब 50 पीस मास्क भी शामिल है। इसके अलावा अस्थमा, बीपी, शुगर, कैलशियम, विटामिन, आयरन, कब्ज, गैस सहित अन्य करीब 65 तरह की जनरल दवाएं भी मिली है।

बैग का वजन अधिक होने पर पुलिस को हुआ शक

जिस बैग में दवाएं थी जब उसे जीआरपी ने किनारे करना चाहा तो वजन अधिक होने की वजह से नहीं खिसक रही थी। इस पर जीआरपी ने बैग खोलने को कहा तो आरोपित युवक ने किताबें होने की बात बताई। इस पर पुलिस ने कहा कि हम भी देखें कि कौन सी किताबें हैं। जब बैग खोला गया तो उसमें बड़ी संख्या में हरियाणा स्वास्थ्य सेवाओं में सप्लाई की लिखा हुआ था। यह देख पुलिस को समझते देर न लगी।

दवाएं चुराकर अपने कमरे में स्टोर करता था

एसआई जीआरपी ओम प्रकाश ने बताया कि आरोपित का कोर्स अब समाप्त हो गया है। वह अपने स्वास्थ्य केंद्र पर कोर्स करने के दौरान दवाएं चुराकर अपने कमरे में स्टोर करता रहा। अब इन दवाओं को लेकर वह बिहार लेकर जाने की फिराक में था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.