Move to Jagran APP

पानीपत के लोगों की दूर होगी पानी की समस्या, यहां लगेंगे चार नए ट्यूबवेल, इन इलाकों को फायदा

पानीपत वार्ज 1 में जल्द पानी की समस्या दूर होगी। अजीजुल्लापुर गांव जावा कालोनी व धमीजा कालोनी में चार नए ट्यूबवेल लगेंगे। नगर निगम ने 21.71 लाख का टेंडर लगया। वार्ड के 1500 से ज्यादा घरों को सप्लाई का पानी मिलेगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 12:57 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 12:57 PM (IST)
पानीपत के लोगों की दूर होगी पानी की समस्या, यहां लगेंगे चार नए ट्यूबवेल, इन इलाकों को फायदा
अगले माह तक ट्यूबवेल लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

जागरण संवाददाता, पानीपत। वार्ड एक के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 21.71 लाख से चार नए ट्यूबवेल लगने जा रहे है। इसका नगर निगम ने टेंडर लगाया दिया है। इसमें अज्जीजुल्लापुर गांव, जावा कालोनी व धमीजा कालोनी में नए ट्यूबवेल लगाए जाएंगे। इसमें जावा कालोनी में दो नए ट्यूबवेल लगेंगे। इससे वार्ड 1500 से ज्यादा घरों को पेयजल सप्लाई मिल सकेगी और पेयजल किल्लत दूर होगी।

loksabha election banner

इस काम के लिए जल्द ही टेंडर खुल जाएगा। इसके बाद इसी माह वर्कआर्डर जारी होने की उम्मीद है और अगले माह तक ट्यूबवेल लगाने का काम शुरू हो जाएगा। इस समस्या को लेकर कई बार लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष जताया था। अब लोगों की यह महत्वपूर्ण मांग पूरी होने जा रही है।

पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए नगर निगम ने सभी वार्डों के लिए अलग से प्लान तैयार किया है। इसमें वार्ड लेवल पर ही टेंडर अलाट किए जा रहे है। ताकि काम समय पर पूरा हो सके। इसमें जिस वार्ड में ज्यादा पेयजल किल्लत थी। उसके लिए एस्टीमेट बनाकर स्पेशल बजट से टेंडर लगाए गए है। शहर को पेयजल किल्लत से मुक्त करने के लिए सभी वार्डों में ट्यूबवेल लगाने का काम किया जा रहा है।

1500 से ज्यादा घरों को होगा फायदा

वार्ड के 1500 से ज्यादा घरों को ट्यूबवेल लगने का फायदा होगा। यहां के लोग कैंपरों का सहारा लिया जा रहा है। इससे अब ट्यूबवेल लगने से काफी हद तक समस्या दूर होगी।

किसी भी वार्ड में नहीं रहने दी जाएगी पेयजल समस्या

नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने जागरण से बातचीत में कहा कि सभी वार्डों के लिए जहां नए ट्यूबवेल की जरूरत है। वहां के लिए टेंडर लगाए जा रहे है। साथ ही ट्यूबवेलों की रिपेयरिंग भी की जा रही हैं। जल्द ही सभी वार्डों में पेयजल की समस्या दूर होगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.