Move to Jagran APP

करनाल के लोगों के लिए अच्‍छी खबर, यहां ग्रैंड शो के साथ नाइट मार्केट की शुरुआत जल्‍द, जानिए खासियत

करनाल के सेक्‍टर 12 में 24 सितंबर से नाइट मार्केट की शुरुआत होने जा रही है। ग्रैंड शो के साथ मार्केट की शुरुआत होगी। इसमें एक ही जगह चख लजीज व्यंजन सकेंगे। तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों व वेंडरों के साथ की बैठक।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 05:50 PM (IST)
करनाल के लोगों के लिए अच्‍छी खबर, यहां ग्रैंड शो के साथ नाइट मार्केट की शुरुआत जल्‍द, जानिए खासियत
करनाल के सेक्टर-12 में नाइट मार्केट खुलेगा।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल सेक्टर-12 स्थित सुपर माल के साथ खाली पड़ी जगह पर स्मार्ट सिटी की ओर से नाईट मार्केट 24 सितंबर को ग्रैंड शो के साथ शुरू होगी। इसे लेकर उपायुक्त एवं करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीइओ निशांत कुमार यादव ने निर्देश दिए कि समय रहते सभी तैयारियां कर लें। बैठने की व्यवस्था, डस्टबिन व नाइट स्वीपिंग का इंतजाम हो जाए। जबकि बिजली-पानी व रोशनी की व्यवस्था पहले ही हो चुकी है। मीटिंग में वैंडर्स भी शामिल हुए।

loksabha election banner

न लाभ-न हानि का आधार

उपायुक्त ने बताया कि नाइट मार्केट में शहर के नागरिकों को एक ही जगह चाट, फास्ट-फूड और नान-वैज व्यंजन उपलब्ध होंगे। सभी कार्ट या काउंटर समरूपता में होंगे। वैंडरों से चर्चा के बाद अब मार्केट की शुरूआत होने जा रही है। शुरू में 15-20 लगेंगे। जल्द इनकी संख्या बढ़ेगी। उपायुक्त ने साफ किया कि जिन वैंडरो की स्वीकृति आ गई है, वे छूट के साथ यानि 30 सितंबर तक कार्ट तैयार करवा सकते हैं। लेट-लतीफ वैंडरों से अतिरिक्त चार्ज लिए जा सकते हैं। मार्केट के पीछे स्मार्ट सिटी लिमिटेड की मंशा लाभ कमाने की नहीं है। स्मार्ट सिटी का खर्चा वैंडरों से जायज रैंट वसूलकर पूरा होगा। काम बढ़ेगा तो सुविधाओं में भी इजाफा करेंगे। सब नियोजित तरीके से चलेगा। ऐसी मार्केट प्रदेश के जिन शहरों में है, वे बहुत कामयाब हैं।

वैज व नान वैज फूड मिलेगा, क्वालिटी पर फोकस

इस मार्केट में वैज व नान-वैज फूड मिलेंगे। पेय पदार्थ भी होंगे। अकेले या परिवार के साथ अपनी मनपसंद चीजों का आनंद लिया जा सकता है। सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं रहेगा। मार्केट में रोशनी व बैठने की पर्याप्त व्यवस्था होगी। म्यूजिक सिस्टम भी हो सकता है। कस्टमर और वैंडर के बीच शिष्टाचारी व्यवहार रहेगा। मिल्क प्रोडक्ट््स के लिए वीटा बूथ भी रहेगा।

शुरूआत पर होगा ग्रैंड शो

24 सितंबर की शाम नाईट मार्केट के समय राहगिरी जैसे मनोरंजक कार्यक्रम किए जाएंगे। स्कूली बच्चों की विजिट भी हो सकती है। बैठक में चाट मेकर, पिजा, किंग क्लासिक, हाट मिलियन, सोयाबीन चाप, किचन वुड्स तथा ड्रम्स आफ हैवन नाम से फूड बेचने वाले विक्रेता शामिल हुए। केएससीएल के जीएम रमेश मढान, सपोर्ट इंजीनियर मोहन शर्मा, पीएमसी प्रवीन झा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.