Move to Jagran APP

हरियाणा के खिलाडि़यों को सौगात, अब करनाल के इस गांव में बनेगा बाक्सिंग रिंग

हरियाणा के खिलाडि़यों को एक और सौगात मिलने जा रही है। करनाल के गांव शेखूपुरा के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए मिलेगा बाक्सिंग रिंग। खेल एवं युवा विभाग की ओर से खिलाडि़यों को ये सौगात दी गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 04:22 PM (IST)
हरियाणा के खिलाडि़यों को सौगात, अब करनाल के इस गांव में बनेगा बाक्सिंग रिंग
करनाल के गांव शेखूपुरा में बाक्सिंग रिंग बनाया जाएगा।

करनाल, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयास से ग्रामीण स्तर पर युवाओं को खेलों से जोड़ने के लिए सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इसी कड़ी में खेल एवं युवा विभाग की ओर से गांव शुखूपुरा में बाक्सिंग रिंग स्थापित किया जाएगा। लगभग चार लाख रुपये की लागत से तैयार होने वाले रिंग की अप्रूवल दे दी गई है और जल्द ही ग्रामीण युवकों को अभ्यास के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा। इसी गांव के बाक्सर सुमित सांगवान से प्रेरणा लेकर युवा बाक्सिंग में अपना करियर बनाने में जुटे हैं, जिसके चलते ओलिंपियन के गांव शेखूपुरा में खेल विभाग की ओर से बाक्सिंग रिंग लगाने जा रहा है।

loksabha election banner

ओलिंपियन की देखरेख में खिलाड़ी करेंगे अभ्यास

ओलिंपियन सुमित सांगवान ने बताया कि विश्व पटल पर जिले का नाम रोशन करने के लिए ग्रामीण स्तर पर रास्ता तैयार करना जरूरी है। कई बार सुविधाओं के अभाव में अच्छे खिलाड़ी अपना प्रदर्शन नहीं कर पाते। इसी गांव से दो अंतरराष्ट्रीय, पांच राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ी निकले हैं और राज्य स्तर पर गांव के खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। गांव के करीब 97 युवा रोजाना अभ्यास के लिए स्टेडियम आते हैं और काफी समय खराब होता है। जिला उपायुक्त निशांत यादव और खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग अधिकारियों के प्रयास से गांव में रिंग स्थापित करने की अप्रूवल मिल गई है। जल्द ही गांव के युवाओं को घर पर अभ्यास की सुविधा मिलेगा।

ग्रामीण स्तर पर युवाओं को मिलेगी सुविधा : डीसी

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और खेल मंत्री संदीप सिंह के प्रयास से ग्रामीण स्तर पर युवाओं को खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। इसके लिए बजट की कमी नही आने दी जाएगी। ओलिंपियन बाक्सर सुमित सांगवान की मांग पर गांव शेखूपुरा में रिंग स्थापित करने की अप्रूवल दे दी गई है। तकरीबन चार लाख रुपये का बजट खर्च होगा जिस पर जिला खेल विभाग के कर्मचारी काम कर रहे हैं। स्टेडियम के बाक्सर कोच सुरेंद्र चौहान ने बताया कि बाक्सिंग के लिए शेखूपुरा में रिंग की जरूरत थी, जिसे विभाग ने मान लिया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.