Move to Jagran APP

हरियाणा के इस शहर में सस्‍ता सोना देकर ठगी करने वाला गिरोह, दंपती सहित तीन पर केस

हरियाणा के कैथल में सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर 70 लाख रुपये हड़प लिए। दंपती सहित तीन पर केस दर्ज कर लिया गया है। सस्ता सोना मामले में ठगी करने वाले गिरोह के सरगना सोनू ढांडा के परिवार से हैं तीनों आरोपित।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 05:12 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 05:12 PM (IST)
हरियाणा के इस शहर में सस्‍ता सोना देकर ठगी करने वाला गिरोह, दंपती सहित तीन पर केस
कैथल में ठगी मामले में तीन लोगों पर केस।

कैथल, जेएनएन। सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने कुलतारण गांव निवासी सुरेंद्र, उसकी पत्नी सुमन व मां संतोष के खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें कि कैथल जिले में सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर एक गिरोह सक्रिय रहा है, जिसे कुलातरण गांव निवासी सोनू ढांडा चलता था।

loksabha election banner

गिरोह में पाई निवासी राजू पाई, अमरगढ़ गामड़ी निवासी जितेंद्र सैनी सहित अन्य युवक शामिल रहे हैं। सोनू ढांडा, राजू पाई की गिरफ्तारी हो चुकी है। जितेंद्र सैनी अभी फरार चल रहा है। सोनू ढांडा कुछ समय पहले ही जेल से जमानत पर बाहर आया है। 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी मामले में आरोपित सुरेंद्र, सोनू ढांडा का भाई है। शिकायतकर्ता ने सोनू पर भी वाट्सएप कॉल कर नाम करवाए गए मकान को वापस करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। सस्ता सोना मामले में सोनू सहित अन्य पर कैथल व आसपास के जिलों से कई लोगों ने 250 से 300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं।

शिकायत देकर ये लगाए आरोप

पुलिस को दी शिकायत में रमाणा-रमाणी गांव निवासी प्रवीण कुमार ने गांव कुलतारण निवासी सुमन पत्नी सुरेन्द्र, सुरेद्र, संतोष पत्नी रघुबीर सिंह व के खिलाफ 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। सुरेंद्र व उसके भाई सोनू दोनों ने मिलकर सस्ते रेट में सोना देने के नाम पर जिला कैथल सहित आस-पास के कई जिलों के लोगों से करीब 250 से 300 करोड़ की ठगी की थी तो इसके कारण काफी लोगों ने उक्त सोनू के खिलाफ धोखाधड़ी करने पर केस दर्ज करवाया था।

इस दौरान 70 लाख रूपये उसने अपने सगे सम्बंधी व रिश्तदारों से लेकर सस्ता सोना मिलने के लालच में आकर सुरेंद्र व उसके भाई सोनू को दे रखे थे, लेकिन तय समय अनुसार जब सोना नहीं मिला तो उसने अपने 70 लाख रुपये वापस मांगे तो दो-तीन माह में पैसे लौटाने की बात कही। सके बाद उसे जानकारी मिली कि सुरेंद्र के भाई सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है। यह सुनकर उसने पैसे वापस मांगे तो देने से इंकार कर दिया। यह बात सुनकर उसके पिता सदमे में आ गए और 27 अगस्त 2019 को देहांत हो गया। शिकायतकर्ता ने बताया जमीन व मकान पर लोन लेकर 30 लाख व 40 लाख रुपये रिश्तेदारों से लेकर उक्त रकम आरोपितों को दी थी।

पहले 40 लाख रुपये का प्लाट नाम करवाया, अब वापस करने की दे रहे धमकी

शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपने रिश्तेदारों को लेकर आरोपितों को घर पहुंचा और पैसे की मांग को लेकर घर के बाहर धरना दिया। इसके बाद महिला संतोष ने कहा कि उसकी बहु सुमन का एक मकान राधा स्वामी कालोनी में है, इसकी कीमत 40 लाख रुपये है। मकान की रजिस्ट्री भी उन्हें दिखाई गई। कहने लगे यह मकान नाम करवा देंगे और बाकि 30 लाख रुपये सोनू के जेल से बाहर आने के बाद लौटा देंगे।

एक सप्ताह बाद सुरेंद्र ने तहसील में बुलाकर सुमन के नाम जो प्लाट था उसकी रजिस्ट्री मेरे दादा जोगी राम के नाम करवा दी। सात माह बाद सोनू जेल से बाहर आया। जब बचे हुए 30 लाख रुपये लेने के लिए वहां गया तो आरोपितों ने उसे पैसा देने की बजाए झूठे केस में फंसाने की धमकी दी अैर उसके दादा के खिलाफ भी एक शिकायत देकर करवाते हुए मकान की करवाई गई रजिस्ट्री को फर्जी बता दिया। कहा कि जिस महिला ने रजिस्ट्री करवाई है, वह सुमन नहीं बल्कि कोई और थी, जिसे वह नहीं जानते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.