Move to Jagran APP

पानीपत में ठगी, बदमाश ने आर्मी आफिसर बताकर ठगे हजारों, ऐसे रची साजिश

पानीपत में ठगी का मामला सामने आया है। जहां ठग ने खुद को आर्मी आफिसर बताकर एक युवक से हजारों रुपये ठग लिए। ठग ने सोफा खरीदने का झांसा देकर मोबाइल कंपनी के अधिकारी से 72 हजार रुपये ठगे।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:27 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 08:27 PM (IST)
पानीपत में ठगी, बदमाश ने आर्मी आफिसर बताकर ठगे हजारों, ऐसे रची साजिश
पानीपत में 72 हजार रुपये की ठगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत में शातिर बदमाश ने खुद को आर्मी आफिसर बताकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। साइबर ठग ने सोफा खरीदने का झांसा देकर तहसील कैंप के विकास नगर के एक मोबाइल कंपनी के अधिकारी से आनलाइन 72 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने सोफा बेचने की ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। ठग ने 22620 रुपये और पेटीएम करने कहा तो पीड़ित ने ठगी का पता चला। विकास नगर के संजय ने पुलिस को शिकायत दी कि वह ए मोबाइल कंपनी में एक्जीक्यूटिव आफिसर है। रविवार देर शाम उसने ओएलएक्स पर सोफा बेचने के लिए विज्ञापन डाला था। इसकी कीमत चार हजार रुपये तय की गई थी।

loksabha election banner

ऐसे रची साजिश

उसके पास एक व्यक्ति ने काल कर कहा कि वह आर्मी में आफिसर है। उसका नाम अनिल कुमार है और जम्मू में पोस्टिंग है। आपका सोफा खरीदना है। कुछ पैसे एडवांस पेटीएम पर भेज देता हूं। आर्मी का रुपये भेजने का तरीका है। आप पेटीएम पर एक रुपया ट्रांसफर कर दे। उसने एक रुपया ट्रांसफर किया तो ठग ने दो रुपये भेज दिए। ठग बोला कि आपके 3199 रुपये बच गए हैं। उनसे 3199 रुपये ट्रांसफर करा लिए। फिर बोला टाइम आउट हो गया है। दोबारा से रुपये भेजो। इसी तरह से ठग ने उससे सात बार में उससे 72 हजार रुपये आनलाइन ठग लिए। तहसील कैंप थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

आर्मी आफिसर का आइकार्ड देखकर विश्वास हुआ

पीड़ित संजय ने बताया कि उसने एक रुपया पेटीएम करने से पहले ठग से कहा कि वह कैसे विश्वास कर ले कि आप आर्मी आफिसर हैं। ठग ने आर्मी का आइकार्ड भेजा और कहा कि अब तो विश्वास हो गया है। अब एक रुपया ट्रांसफर कर दो। उसे आइकार्ड देखने के बाद यकीन हो गया कि काल करने वाला व्यक्ति आर्मी आफिसर है। इसके बाद ही रुपये भेजे। ठग ने उससे पूछा कि खाते में कितने बचे हैं। उसने बताया कि 22604 रुपये हैं। ठग ने 50 रुपये भेजे और बोला कि 22620 रुपये भेज दे। तब उसे पता चला कि ये आर्मी आफिसर नहीं ठग है। उसने रुपये नहीं भेजे। इसके बाद भी ठग ने उसे कई बार काल कर रुपये भेजने के लिए वाटसएप काल करता रहा। उसके 22620 रुपये बच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.