Move to Jagran APP

दुष्कर्म केस में समझौते के लिए मांग रहा था 70 हजार, यमुनानगर में पूर्व पंच रंगे हाथ पकड़ा

हरियाणा के यमुनानगर में सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक महिला ने युवक पर दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। महिला के गांव का पूर्व पंच राजीनामे के लिए दो लाख मांग रहा था। 70 हजार लेते पुलिस ने उसे धर दबोचा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 07:39 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 07:39 AM (IST)
दुष्कर्म केस में समझौते के लिए मांग रहा था 70 हजार, यमुनानगर में पूर्व पंच रंगे हाथ पकड़ा
आरोपित पूर्व पंच रुपये नहीं देने पर केस दर्ज कराने की धमकी दे रहा था।

यमुनानगर, जेएनएन। दुष्कर्म की शिकायत में समझौता कराने की एवज में 70 हजार रुपये ले रहे बिलासपुर के पूर्व पंच को निवासी राकेश कुमार को थाना सेक्टर 17 की पुलिस ने अनाज मंडी जगाधरी के गेट से गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता के अनुसार वह 50 हजार रुपये पहले ले चुका था। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपित को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है, ताकि उससे 50 हजार रुपये बरामद किए जा सकें।

loksabha election banner

बिलासपुर के अहड़वाला गांव निवासी अजय शर्मा ने सेक्टर 17 थाना पुलिस को शिकायत दी थी कि उसका छोटा भाई अरुण शर्मा पीएचसी मुगलवाली में फार्मासिस्ट के पद पर कार्यरत है। उनके गांव ही एक ही एक महिला ने उसके माता-पिता पर जातिसूचक शब्द कहने व अरुण पर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर दुष्कर्म करने का झूठा आरोप लगाया था। इसकी शिकायत महिला ने थाना महिला पुलिस को दी थी। इस संबंध में पुलिस ने महिला थाने में दोनों पक्षों को बुलाया था। महिला पक्ष अपने साथ बिलासपुर निवासी राकेश कुमार काे भी साथ ले गए थे। दोनों पक्ष आपसी बातचीत का समय लेकर थाने से बाहर आ गए थे। तभी राकेश ने उससे कहा कि वह उसे दो लाख रुपये दे, नहीं तो उसके भाई पर केस दर्ज करा देगा।

1.20 लाख रुपये देने की हुई बात

अजय शर्मा ने बताया कि 31 मार्च को दोनों पक्ष एक बार फिर थाने में बात करने गए। वहां पर राकेश कुमार ने फिर से पैसे मांगे। यहां एक लाख 20 हजार रुपये देने की बात तय हुई। उसने 50 हजार रुपये अपने साथी विजय शर्मा को दे दिए। विजय ने 50 हजार रुपये राकेश को दिए। बाकी के 70 हजार रुपये एक अप्रैल की शाम अनाज मंडी गेट जगाधरी पर देने की बात तय हुई। अजय ने राकेश द्वारा रुपये मांगे जाने की शिकायत सेक्टर 17 थाना में कर दी। शाम को थाना प्रभारी रामफल, जसवंत सिंह, रामकुमार व सचिन की टीम बनाई गई। अजय शर्मा पक्ष ने जैसे ही 70 हजार रुपये दिए तो पुलिस ने राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

एक दिन के रिमांड पर लिया है : रामफल

थाना प्रभारी रामफल ने बताया कि राकेश कुमार को 70 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। उसने 50 हजार रुपये महिला थाने के पास लिए थे। ये रुपये उसने अंबाला कैंट में अपने मामा के लड़के के पास रखे हुए हैं। वहां से यह राशि बरामद की जानी है। इसलिए उसे एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में पता चला कि राकेश ग्राम पंचायत बिलासपुर का पूर्व पंच भी है। मामले की जांच चल रही है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.