Move to Jagran APP

मैटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ विग के भवन की ड्राइंग फाइनल

डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. अमित पोरिया भी साथ रहे। एमसीएच विग की ड्राइंग में कुछ जोड़ने पर चर्चा हुई। ड्राइंग पूरी तरह कंप्लीट थी उसे फाइनल किया गया। इसी संबंध में चीफ आर्किटेक्ट के आफिस में भी मीटिग हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 07:23 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:23 AM (IST)
मैटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ विग के भवन की ड्राइंग फाइनल
मैटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ विग के भवन की ड्राइंग फाइनल

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिविल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग को धवस्त कर अत्याधुनिक मैटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ (एमसीएच) विग बननी है। महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा डा. सूरजभान कांबोज ने इसी संबंध में सोमवार को पंचकूला स्थित अपने कार्यालय में पानीपत और फरीदाबाद के सिविल सर्जन के साथ बैठक की। विग की ड्राइंग को फाइनल भी किया गया।

loksabha election banner

पंचकूला से लौटने के बाद सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. अमित पोरिया भी साथ रहे। एमसीएच विग की ड्राइंग में कुछ जोड़ने पर चर्चा हुई। ड्राइंग पूरी तरह कंप्लीट थी, उसे फाइनल किया गया। इसी संबंध में चीफ आर्किटेक्ट के आफिस में भी मीटिग हुई। एमसीएच विग 100 बेड की होगी। विभाग ने 13 करोड़ रुपये पीडब्ल्यूडी के खाते में जमा करा दिए है। सिविल सर्जन के मुताबिक एक जर्जर आवास (डिप्टी सिविल सर्जन का आवास-जिला मलेरिया कार्यालय) को तोड़कर प्रशासनिक ब्लाक का प्रस्ताव भी डीजी हेल्थ के समक्ष रखा गया।

इनके अलावा बहुउद्देश्यीय भवन और मेडिकल बायोवेस्ट को सही ढंग से एकत्र करने के लिए अलग भवन निर्माण का प्रस्ताव भी दिया। पहले एमसीएच विग का निर्माण कार्य शुरू होगा।

वर्ष 2018 में हुई विग की घोषणा

वर्ष 2018 में सरकार ने अत्याधुनिक मैटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ की घोषणा की थी। वर्ष 2019 में 20 करोड़ रुपये की सैद्धांतिक मंजूरी मिली। गत वर्ष में करीब 13 करोड़ रुपये की धनराशि स्वास्थ्य विभाग ने पीडब्ल्यूडी के खाते में जमा किए। पुरानी बिल्डिंग के मलबे की कीमत पीडब्ल्यूडी ने 18 लाख रुपये आंकी है। एसडीएम स्वप्निल पाटिल के नेतृत्व में टेंडर जारी करने के लिए कमेटी बन चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.