Move to Jagran APP

यमुनानगर में जाम लगाने वाले किसानों पर कसा शिकंजा, भाकियू जिला प्रधान समेत 200 किसानों पर केस दर्ज

यमुनानगर में शनिवार को किसानों ने सड़कों पर जाम लगाया था। करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज के बाद गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने किसानों से जाम लगाने का आह्वान किया था। किसानों ने जामकर लगाकर वाहन चालकों को परेशान किया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 12:58 PM (IST)
यमुनानगर में जाम लगाने वाले किसानों पर कसा शिकंजा, भाकियू जिला प्रधान समेत 200 किसानों पर केस दर्ज
छछरौली में पांवटा नेशनल हाईवे पर सोम नदी के पुल पर किसानों द्वारा लगाया गया जाम।

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। करनाल में लाठीचार्ज के विरोध में जिले में जाम लगाने वाले किसानों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। जिले में  चार अलग-अलग जगह पर जाम लगाने के आरोप में 35 से 40 नामजद व करीब 200 किसानों पर केस दर्ज हुए हैं। जाम लगाकर वाहन चालकों को परेशान किया गया। इनमें छछरौली थाना, सदर जगाधरी थाना, सदर यमुनानगर थाना व फर्कपुर थाना में केस दर्ज किए गए हैं। 

loksabha election banner

सदर जगाधरी थाना के एएसआइ कंवल सिंह की ओर से दिए गए बयान में बताया गया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव कैल बाइपास पर करीब 200 लोगों ने जाम लगा दिया है। जिस पर वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जब लोगों को जाम खोलने के लिए कहा, तो वह अकड़ गए और कहा कि अपने नेता गुरनाम चढूनी के कहने पर कृषि कानूनों के विरोध में जाम लगाया है। गुरनाम चढूनी ने इस संबंध में वीडियो भी वायरल की थी। काफी समझाने के बाद भी  जाम लगाने वाले लोग नहीं माने और सड़क से हटने से इन्कार कर दिया।

इन लोगों को किया गया नामजद

बाद में इन लोगों के नाम अंबली निवासी लखविंद्र सिंह, कश्मीरी लाल, मेहमा सिंह, गूंदियाना निवासी बलदेव सिंह, संजू, हरपाल सिंह, रवि, चरण सिंह, कपूरी निवासी गुरमेज सिंह, जसविंद्र सिंह, काका सिंह, पवन , सतीश कुमार, संजू, सतपाल, राजकुमार, सुखदेव तेजली, भाकियू के जिला प्रधान सुभाष धौडंग, विजय पाल, बीरा राम, गुरविंद्र व हरदीप सिंह, ब्रहमपाल, शक्ति सिंह, चीमा सरदार, राजकुमार, डा. कर्ण सिंह मालूम हुए। इसके साथ ही करीब 200 लोग और थे।

बहरामपुर चौक पर जाम लगाने वालों पर केस

सदर यमुनानगर थाना में तैनात सुरक्षा एजेंट राजेंद्र कुमार ने बताया कि किसानों द्वारा बहरामपुर चौक पुराना सहारनपुर रोड पर जाम लगाने की सूचना मिली थी। जब वहां पर पहुंचे, तो दरी बिछाकर 20 से 25 लोग मौजूद थे। सड़क पर ट्रैक्टर व बाइक लगाकर आवागमन को पूरी तरह से रोक दिया गया था। जिससे सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी लाइन लग गई थी। वाहन चालक परेशान हो रहे थे। इस दौरान मौके पर फतेहपुर निवासी नरेश कांबोज, ताजकपुर निवासी गुरमेल सिंह, रतनपुरा निवासी राजू व जितेंद्र समेत 20 से 25 लोग मौजूद थे। सदर यमुनानगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

सुढैल बाईपास पर इन्होंने लगाया जाम

इसी तरह से फर्कपुर थाना में तैनात एचसी जाफर अली ने बताया कि सुढैल बाइपास पर करनाल की घटना को लेकर किसानों ने जाम लगा दिया था। इस सूचना पर वह भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पता लगा कि भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी व डायरेक्टर मनदीप रोड छप्पर ने वीडियो वायरल कर किसानों को अपने क्षेत्र में रोड जाम करने के लिए उकसाया है। सुढैल बाइपास पर कृष्णपाल, संदीप, धर्मवीर, धीरा, नीटू, हसन, रामनिवास, जरनैल समेत 20 से 25 लोगों ने जाम लगाया था।

पांवटा साहिब हाईवे पर जाम लगाने पर नामजद

उधर, पांवटा साहिब नेशनल हाईवे पर छछरौली में भी किसानों ने जाम लगाया। एएसआइ उधम सिंह ने बयान दिया कि हरमन सिंह, रामपाल, शुभम, संदीप, मनमोहन, गुरविंद्र सिंह, मांगा, डा. प्रीत श्याम जोगी, मनीष, जसबीर व भाकियू छछरौली ब्लाक प्रधान राजकुमार, किरणपाल, दीवानचंद व रणबीर ने जाम लगा रखा था। इन पर भी पुलिस ने केस दर्ज किया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.