Move to Jagran APP

अंबाला में शातिर की करतूत, मंत्री अनिल विज के भाई की फर्जी फेसबुक आइडी बनाई, परिचितों से मांगे पैसे

अंबाला में सनसनीखेज मामला सामने आया है। शातिर ने मंत्री अनिल विज के भाई की फर्जी फेसबुक आइडी बना दी। परिचितों से रुपये मांगे। उनके परिचित ने उन्हें जानकारी देते हुए फर्जी आइडी का लिंक भेजा। पुलिस की साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 04:41 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 04:41 PM (IST)
अंबाला में शातिर की करतूत, मंत्री अनिल विज के भाई की फर्जी फेसबुक आइडी बनाई, परिचितों से मांगे पैसे
पहले भी एक भाजपा नेता की फर्जी फेसबुक आइडी का मामला आ चुका है।

अंबाला, जेएनएन। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज की फर्जी फेसबुक आइडी बनाने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं शातिर ने विज के परिचितों से रुपयों की डिमांड भी की है। इस संबंध में पड़ाव थाना पुलिस को शिकायत दी गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि यह शातिर कौन है और बैंक खाता कहां का है। 

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में कपिल विज ने बताया कि उनके परिचित का फोन आया। उसने बताया कि उनकी फेसबुक आइडी पर खाता नंबर डाला गया है और परिचितों से रुपयों की डिमांड भी की गई है। उनको इस फेसबुक आइडी का लिंक भी भेजा गया। कपिल विज ने जब इस लिंक को ओपन किया, तो पता चला कि यह फर्जी है, जबकि शातिर ने उनकी फोटो भी लगाई है। इस लिंक को चक किया, जबकि इस दौरान पाया कि परिचितों से उनके नाम पर रुपयों की डिमांड की गई है।

बैंक खाते की जांच जारी

कपिल विज ने इसकी सूचना तुरंत पड़ाव थाना पुलिस को दी। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इस लिंक को ब्लाॅक कर दिया है। जो बैंक खाता दिया गया है, उसकी जांच भी शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी भाजपा नेता की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उनके फ्रेंड लिस्ट में लोगों से चैट कर उनसे रुपयों की डिमांड की गई थी। 

क्या कहती है पुलिस

पड़ाव थाना के एसएचओ देवेंद्र सिंह ने बताया कि कपिल विज की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।  खाता नंबर की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। इस में साइबर सैल की भी मदद ली जा रही है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.