Move to Jagran APP

बिजली निगम ने बकायादार उपभोक्ताओं से पंद्रह लाख पचास हजार रुपये की रिकवरी की

दरबार में काफी उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर पहुंचे। इनमें से ज्यादातर का अधिकारियों ने मौके पर ही निस्तारण कराया। दरबार में ज्यादातर समस्याएं बिल गलत आने व घर तक न पहुंचने की रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 06:22 AM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 06:22 AM (IST)
बिजली निगम ने बकायादार उपभोक्ताओं से पंद्रह लाख पचास हजार रुपये की रिकवरी की
बिजली निगम ने बकायादार उपभोक्ताओं से पंद्रह लाख पचास हजार रुपये की रिकवरी की

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली निगम दरबार लगा उपभोक्ताओं की समस्याओं का निवारण कर रहा है। वीरवार को भी पानीपत सर्कल के सभी सब डिविजन में कार्यालय स्तर पर दरबार लगाए गए। दरबार में काफी उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर पहुंचे। इनमें से ज्यादातर का अधिकारियों ने मौके पर ही निस्तारण कराया। दरबार में ज्यादातर समस्याएं बिल गलत आने व घर तक न पहुंचने की रही। इसको लेकर संबंधित एसडीओ ने उक्त काम करने वाली कंपनी के कर्मचारियों को दोबारा ऐसी शिकायत न आने की हिदायत दी। वहीं बकायादार उपभोक्ताओं से साढ़े पंद्रह लाख के करीब की रिकवरी भी हुई।

loksabha election banner

34 बकायादारों ने जमा कराए 12 लाख

सब अर्बन सब डिविजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि खुले दरबार में 26 उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर पहुंचे। 23 बिल में गलती, दो मीटर बदलने और एक की रीडिग संबंधित समस्या थी। सभी का मौके पर निवारण करा दिया गया। 34 बकायादार उपभोक्ताओं से करीब 12 लाख रुपये की रिकवरी भी की गई। वहीं अन्य बकायादारों से कनेक्शन कटने पर होने वाली परेशानी से बचने के लिए जल्द बिल भरने का आह्वान किया।

दरबार में आई 20 शिकायतें

सनौली रोड सब डिविजन कार्यालय में सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक खुला दरबार लगा। जहां एसडीओ रामेंद्र मलिक व अन्य स्टाफ ने उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी। एसडीओ ने बताया कि दरबार में 10 उपभोक्ता बिल व 10 मीटर संबंधित समस्या लेकर पहुंचे। तीन का मौके पर ही निवारण कर दिया गया। जबकि अन्य के समाधान को लेकर संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि बिल में ज्यादातर घर बिल नहीं पहुंचने की शिकायत रही।

27 उपभोक्ताओं से 3.50 लाख की रिकवरी

छाजपुर सब डिविजन कार्यालय में लगे दरबार में एसडीओ अशोक शर्मा ने समस्याएं सुनी। 39 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे। ज्यादातर शिकायत बिल सेटलमेंट संबंधित रही। सभी का मौके पर निस्तारण करा दिया गया। बिल ठीक करने के बाद 27 उपभोक्ताओं से 3.50 लाख रुपये की रिकवरी की गई। एसडीओ ने बताया कि 56 कनेक्शन उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए थे। उनमें से भी आठ लाख की रिकवरी हुई है। बिल की गलतियों को किया ठीक

माडल टाउन सब डिविजन के एसडीओ प्रवीन सिंह ने बताया कि दरबार में कई उपभोक्ता समस्या लेकर पहुंचे। सभी की बिल गलत आने संबंधित समस्या थी। जिनका मौके पर ही निवारण करा दिया गया। साथ ही बकायादार उपभोक्ताओं से बिल भरने का आग्रह किया गया।

नहीं मिलता बिजली बिल

सनौली रोड सब डिविजन कार्यालय पहुंचे शास्त्री कालोनी निवासी उपभोक्ता सुभाष ने बताया कि पत्नी सुषमा के नाम से कनेक्शन है। कंपनी के कर्मचारी बिल नहीं पहुंचा रहे हैं। ऐसे में हर बार निगम कार्यालय से बिल निकलवाकर भरना पड़ रहा है। अब एसडीओ से शिकायत की है तो उन्होंने आगे से घर बिल पहुंचने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.