Move to Jagran APP

समालखा कस्बे के गांवों में डोर टू डोर सर्वे

2153 परिवारों के 13699 लोगों की स्क्रीनिग की गई है। बीमार मिले 67 लोगों में 40 की रैपिड एंटीजन जांच की गई है जिनमें सभी निगेटिव मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 06:31 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 06:31 AM (IST)
समालखा कस्बे के गांवों में डोर टू डोर सर्वे
समालखा कस्बे के गांवों में डोर टू डोर सर्वे

जागरण संवाददाता, समालखा : खंड के 34 गांवों में करीब 70 प्रतिशत सर्वे का काम हो चुका है। मंगलवार को भी 2153 परिवारों के 13,699 लोगों की स्क्रीनिग की गई है। बीमार मिले 67 लोगों में 40 की रैपिड एंटीजन जांच की गई है, जिनमें सभी निगेटिव मिले हैं। वहीं नारायणा सीएचसी के गांवों से गत 20 मई को लिए गए आरटीपीसीआर सैंपल की मंगलवार को आई रिपोर्ट में 16 कोरोना पॉजिटिव हैं। मंगलवार को भी सीएचसी के 11 लोगों के आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए पानीपत भेजे गए हैं।

prime article banner

गत 20 मई से खंड के गांवों में सर्वे का काम जोरों से चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की 129 टीमों के तीन सौ से अधिक कर्मचारी इस काम में लगे हैं। डोर टू डोर सर्वे कर रहे हैं। कछ गांव में सर्वे का काम नजदीक पहुंच गया है। एक दिन हड़ताल रहने के बावजूद विगत पांच दिनों में खंड की डेढ़ लाख आबादी में 70 प्रतिशत लोगों की स्क्रीनिग हो चुकी है। सर्वे के दौरान की गई रैपिड एंटीजन जांच में पॉजिटिव केसों की संख्या नगण्य है। केवल दो दिन ही पांच केस मिले हैं। दूसरी ओर पूर्व संक्रमित केसों की संख्या भी लगातार घटती जा रही है।

कोरोना के हॉट स्पॉट बने हथवाला और पट्टीकल्याणा के केसों में भारी कमी आई है। हथवाला में केवल 16 तो पट्टीकल्याणा में 17 एक्टिव केस रह गए हैं। हथवाला में मंगलवार को 18 तो पट्टीकल्याणा में 21 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की गई, लेकिन कोई पॉजिटिव नहीं मिला। एसएमओ सुशील छौक्कर ने बताया कि दो-तीनों में सर्वे पूरा हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK