Move to Jagran APP

गीता जयंती महोत्‍सव का जिला स्‍तरीय कार्यक्रम का शेड्यूल जारी, इस बार आनलाइन प्रतियोगिताएं

हरियाणा में गीता जयंती महोत्‍सव धूमधाम से मनाया जाएगा। गीता जयंती के कार्यक्रम के तहत स्कूली विद्यार्थियों के लिए इस बार भी आनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी प्रतिस्पर्धाएं। स्कूली विद्यार्थियों के लिए जारी हुआ गीता जयंती महोत्सव का जिला स्तरीय कार्यक्रम का शेड्यूल।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 09:51 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 09:51 AM (IST)
गीता जयंती महोत्‍सव का जिला स्‍तरीय कार्यक्रम का शेड्यूल जारी, इस बार आनलाइन प्रतियोगिताएं
गीता जयंती पर जिला स्‍तरीय कार्यक्रम का शेड्यूल जारी।

जागरण संवाददाता, कैथल। गीता जयंती के कार्यक्रम के तहत स्कूली विद्यार्थियों के लिए इस बार भी आनलाइन माध्यम से प्रतिस्पर्धाएं आनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी। इसको लेकर शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली जिला स्तरीय प्रतियोगिता का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इस बार गीता श्लाेकों में पूरे प्रदेश के सभी 22 जिलों के 55 हजार से अधिक विद्यार्थी आनलाइन माध्यम से शामिल होंगे। जबकि इसमें कुरुक्षेत्र जिले के स्कूलों के अकेले 1800 विद्यार्थी आफलाइन माध्यम से शामिल होंगे। आनलाइन माध्यम में यूट्यूब के माध्यम से गीता के श्लोकों का उच्चारण किया जाएगा। यह कार्यक्रम 14 दिसंबर को दोपहर 12 बजे आयोजित होगा। जबकि इससे पहले जिला स्तर पर आयोजित होने वाले गीता जयंती के कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी।

loksabha election banner

इसमें निंबध लेखन, गीता श्लोकाेच्चारण, भाषण, संवाद व पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी।

यह रहे प्रतिस्पर्धाएं आयोजित करने का शेड्यूल :

विद्यालय स्तर पर प्रतियोगिता 29 व 30 नवंबर

खंड स्तरीय प्रतियोगिता 02 से 04 दिसंबर

जिला स्तरीय प्रतियोगिता 06 से 08 दिसंबर

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए नामों का अनुमोदन 10 दिसंबर

प्रतिस्पर्धाओं में निर्णायक मंडल में जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्याें को शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही तीन भाषा विशेषज्ञ, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत के अध्यापक शामिल होंगे। इसमें तीन राजकीय और तीन गैर राजकीय स्कूलों के अध्यापकों को शामिल किया जाएगा।

शिक्षा निदेशालय के आदेशों पर जिला स्तर पर आयोजित होने वाले गीता जयंती के स्कूलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का शेड्यूल जारी हो चुका है। इस शेड्यूल के तहत स्कूली स्तर पर 29 नवंबर से प्रतियोगिताओं की शुरूआत करवा दी जाएगी। इसके तहत डाइट के प्राध्यापकों व खंड शिक्षा अधिकारियों की निगरानी में टीमें बना दी गई हैं। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत यह प्रतिस्पर्धाएं आयोजित करवाई जाएंगी।

अनिल शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी, कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.