Move to Jagran APP

Development Work: अंबाला में 480 किमी लंबी जर्जर बिजली के तारों को बदला जाएगा, सर्वे का काम पूरा

अंबाला सिटी व छावनी में काफी कालोनी में जर्जर बिजली के तार से लोग परेशान हैं। बारिश होने पर जर्जर बिजली के तारों से हादसें होने का खतरा भी रहता है। ऐसे में लोगों ने बिजली निगम में लिखित में शिकायत भी दर्ज कर चुके हैं।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 01:47 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 01:47 PM (IST)
अंबाला में जर्जर बिजली तारों को बदला जाएगा।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला शहर में 480 किमी लंबी जर्जर बिजली के तारों को बदला जाएगा। इसके लिए बिजली निगम ने अंबाला सिटी व छावनी में सर्वे का काम पूरा करा लिया है। इन बिजली के तारों की जगह पर सिंगल कौर आरमंड केबल डाली जाएगी। इसके बाद जर्जर बिजली के तारों से होने वाले हादसों पर अंकुश लगेगा।

loksabha election banner

जर्जर बिजली के तारों को बदलने का किया जाएगा काम

मालूम हो कि अंबाला सिटी व छावनी में काफी कालोनी में जर्जर बिजली के तार से लोग परेशान हैं। शहर में मनमोहन नगर, शालीमार कालोनी, न्यू शिवालिक कालोनी, अशोक विहार, सद्दोपुर, हरी नगर, छोटी घेल, कांवला गांव, प्रीत कालोनी, जंडली आदि में नीचे लटके जर्जर बिजली के तारों से लोग परेशान हैं। बारिश होने पर जर्जर बिजली के तारों से हादसें होने का खतरा भी रहता है। ऐसे में लोगों ने बिजली निगम में लिखित में शिकायत भी दर्ज कर चुके हैं। इस पर बिजली निगम ने अंबाला शहर और अंबाला छावनी में जर्जर बिजली के तारों को बदलने के सर्वे कराया है। इसमें 480 किमी लंबी बिजली के तार को बदलने का काम किया जाएगा। बिजली निगम ने प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेज दिया है। यहां से मंजूरी मिलते ही तारों को बदलने का काम शुरू होगा। इस संबंध में एक्सईएन सुखबीर सिंह ने बताया कि अंबाला में जर्जर बिजली के तारों को बदलने के लिए सर्वे करा लिया है। इसमें 480 किमी जर्जर बिजली के तारों को बदलने का काम किया जाएगा।

ओवर लोड खत्म के लिए 484 ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे

अंबाला में ओवर लोड खत्म करने के लिए ट्रांसफार्मरों के लिए सर्वे कराया था। भीषण गर्मी में ओवर लोड होने पर लोगों को ट्रांसफार्मर फूंकने से घंटों बिजली कटौती झेलनी होती है। इसलिए बिजली निगम ने ओवर लोड खत्म करने के लिए नए ट्रांसफार्मरों के सर्वे कराया था। इसमें  400केवीए, 300 केवीए, 100 केवीए और 250 केवीए आदि के 484 नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.