Move to Jagran APP

कैथल में सनसनीखेज वारदात, भाभी पर खराब हुई देवर की नीयत, शादी से मना किया तो दी दर्दनाक मौत

हरियाणा के कैथल में सनसनीखेज वारदात हुई है। देवर ने भाभी की हत्या कर दी। शव पत्थर से बांधकर तालाब में फेंक दिया। 20 मार्च की वारदात है। पुलिस ने देवर और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के तीन बच्चे हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:44 PM (IST)
कैथल में सनसनीखेज वारदात, भाभी पर खराब हुई देवर की नीयत, शादी से मना किया तो दी दर्दनाक मौत
कैथल पुलिस की हिरासत में विधवा भाभी की हत्या करने वाले देवर।

कैथल, जेएनएन। कैथल में सनसनीखेज मामला सामने आया है। भाई की विधवा पर देवर का दिल आ गया। भाभी ने शादी से इन्कार कर दिया। इससे नाराज देवर ने अपने भाई और पड़ोसी के साथ मिलकर भाभी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। एक साल पहले महिला के पति ने भी आत्महत्या कर ली थी। उसके पीछे भी आरोपित का ही हाथ था।

loksabha election banner

20 मार्च को कैथल के गांव बडसीकरी खुर्द के तालाब से एक महिला का गला-सड़ा शव मिला था। उसे सीमेंट के पिल्लर के साथ लोहे की बेल और चुन्नी से बांधकर तालाब में फेंका गया था। यह ब्लाइंड मर्डर पुलिस के लिए चुनौती था, लेकिन राजौंद पुलिस ने इसे सुलझा लिया। यह गांव कसान की विवाहित महिमा का शव था। उसकी हत्या उसके ही सगे देवरों ने की थी। तीन छोटे-छोटे बच्चों की विधवा मां पर उसके एक देवर की बुरी नजर थी। वह उससे शादी करना चाहता था। महिमा के मना करने पर उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी। मृतका के तीन बच्चे हैं। 10 साल का बेटा और आठ व चार साल की दो बेटियां हैं। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीन युवक अब राजौंद पुलिस की गिरफ्त में हैं। वीरवार को तीनों को अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। 

एक साल पहले पति ने खा लिया था जहर 

महिमा मूलरूप से पंजाब के गांव गलाड़ी जिला संगरूर की रहने वाली थी और उसकी शादी कैथल के गांव कसान में जयभगवान के साथ हुई थी। थाना राजौंद प्रभारी चंद्रभान ने बताया कि करीब एक साल पहले महिमा के पति जयभगवान ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या के पीछे भी आरोपित कंवरभान ही था। आरोपित कंवरभान विवाहिता से जबरदस्ती अवैध संबंध बनाता था। इस बात की जानकारी जयभगवान को भी लग गई थी। आरोपित को कई बार ऐसा न करने के लिए समझाया, लेकिन आरोपित नहीं माना। अंत में अपने ही भाई से तंग होकर जयभगवान ने आत्महत्या कर ली थी। 

भाभी के चरित्र पर शक करता था कंवरभान

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि कंवरभान उर्फ कौल बड़े भाई जयभगवान की मौत के बाद अपनी भाभी महिमा के साथ शादी (करेपा) करना चाहता था। महिमा ने मना कर दिया। कंवरभान भाभी के चरित्र पर भी संदेह करता था।उसने अपने भाई विक्रम व पड़ोसी रिंकू के साथ हत्या की साजिश रची। वारदात से करीब एक सप्ताह पूर्व कंवरभान व रिंकू ने एक दुकान से सीमेंट का पिल्लर खरीद कर पहले से तय स्थान बड़सीकरी खुर्द में तालाब के पास श्मशान घाट में डाल दिया था। आठ जनवरी को रात के समय दोनों देवरों ने महिमा की अपने मकान में गला दबा कर हत्या कर दी। उनके साथ रिंकू भी था।

बाइक पर शव रखकर ले गए श्मशान घाट

शव को तीनों आरोपित कपड़े में गठरी बांधकर रिंकू की बाइक से बड़सीकरी खुर्द स्थित श्मशान घाट ले गए। इस दौरान उनके से एक मोटरसाइकिल पर आगे-आगे रेकी करता रहा। तीनों ने शव को पिल्लर से बांधकर तालाब में डाल दिया। ये दोनों बाइक पुलिस ने बरामद कर ली हैं। हत्यारोपितों ने कबूला कि उन्होंने हत्या के बाद महिला के गले के सोने का लॉकेट, पाजेब व चांदी की चेन, हाथफूल आपस में बांट कर अपने ठिकानों पर छिपा रखे हैं। इनकी बरामदगी के लिए तीनों दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया।

ऐसे की गई महिमा के शव की शिनाख्त

बड़सीकरी खुर्द गांव में 20 मार्च को शव बरामद होने के बाद गांव के सरपंच के बयान पर थाना कलायत में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आसपास गांव और जिले में दो से तीन महीने के अंतराल में लापता हुई महिलाओं के बारे में तथ्य जुटाए गए। उसके द्वारा पहने कपड़ों, कड़े आदि के आधार पर और उसका सूट सीलने वाली एक रिश्तेदार व उसके माता-पिता द्वारा उक्त शव की शिनाख्त महिमा (आयु करीब 30 वर्ष) निवासी कसान के रुप में की गई। इसकी गुमशुदगी के बारे में उसके पिता बसाऊ राम निवासी गांव गलाड़ी जिला संगरूर ने 13 जनवरी को थाना राजौंद में मामला दर्ज करवा रखा था।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः धर्मनगरी की धरती से मंडियों में उतरे पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कुरुक्षेत्र से शुरू किया अभियान

यह भी पढ़ेंः इस साल की अंतिम सोमवती अमावस्या 13 अप्रैल को, अब 425 दिन बाद बनेगा ऐसा संयोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.