Move to Jagran APP

सड़कों पर बेसहारा गोवंश, डर से घरों में कैद बच्चे

जागरण संवाददाता पानीपत सड़कों पर बेसहारा गोवंश की संख्या इस कदर बढ़ चुकी है कि बच्च

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 07:19 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 07:19 AM (IST)
सड़कों पर बेसहारा गोवंश, डर से घरों में कैद बच्चे
सड़कों पर बेसहारा गोवंश, डर से घरों में कैद बच्चे

जागरण संवाददाता, पानीपत : सड़कों पर बेसहारा गोवंश की संख्या इस कदर बढ़ चुकी है कि बच्चों को घरों में कैद करना पड़ रहा है। अफसरों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण गोवंश भटकने को मजबूर है और आमजन बेहाल है। आए दिन गोवंश से से दुर्घटना के मामले भी बढ़ रहे हैं। इसके बाद भी गोवंशों को संरक्षित करने के लिए कड़े कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। बच्चों को नहीं आने देते घर से बाहर

loksabha election banner

---फोटो---36

आरकेपुरम के अंकित कुमार ने जागरण को बताया कि कालोनी के चौक और पार्क के पास बेसहारा गोवंश झुंड बनाकर खड़े रहते हैं। आपस में लड़ाई के दौरान कई बार लोगों को भी चोटिल कर चुके हैं। भगदड़ और इनके आक्रामक होने पर कई बार हादसे हो चुके हैं। युवा तो दौड़कर अपनी जान बचा लेते हैं, लेकिन वृद्धों और बच्चों की जान पर बन आती है। कोई भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

वाहनों पर शरीर को रगड़ते हैं गोवंश

-फोटो---37

आरके पुरम के राजेश कांबोज ने बताया कि हादसों के साथ गोवंश वाहनों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। अपने सींग और शरीर की खुजली मिटाने के लिए वाहनों से रगड़ते हैं। कई बार दोपहिया वाहनों को उठा-उठाकर पटक देते हैं। गोवंश कालोनी के कई वाहनों को नुकसान पहुंचा चुके हैं। हर कोई अपने मकान के सामने से भगाकर उन्हें आगे कर देता है। स्थाई समाधान नहीं हो रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.