Move to Jagran APP

पहले चरण के कोरोना वैक्सीनेशन चक्र को जल्द पूरा करें : डीसी

पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन में हेल्थ वर्कर्स की उदासीनता देख डीसी धर्मेंद्र सिंह ने भी चिता जाहिर की। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में कुल 6660 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन का टीका लगना है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 07:54 AM (IST)
पहले चरण के कोरोना वैक्सीनेशन चक्र को जल्द पूरा करें : डीसी
पहले चरण के कोरोना वैक्सीनेशन चक्र को जल्द पूरा करें : डीसी

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरोना वैक्सीनेशन में हेल्थ वर्कर्स की उदासीनता देख डीसी धर्मेंद्र सिंह ने भी चिता जाहिर की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दो टूक कहा कि प्रथम चरण में कुल 6660 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन का टीका लगना है। अभी तक 3265 वर्कर्स को ही टीका लगा है। पहला चक्र पूरा होने में ही 10-12 दिन लग जाएंगे। दूसरा चक्र और दूसरा चरण भी तो शुरू करना है।

loksabha election banner

डीसी रविवार को तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ करने सिविल अस्पताल पहुंचे थे। डीसी ने कोरोना वैक्सीनेशन की अपडेट पूछी तो सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि पहले चरण में 49 फीसद को टीका लग चुका है। प्राइवेट सेक्टर से जुड़े कुछ हेल्थ वर्कर्स ने अपना नाम-पता और मोबाइल फोन नंबर नहीं दिया था, अब उनके नाम भी जोड़े जा रहे हैं। इसके बाद डीसी ने अस्पताल के भूतल पर बने जिला वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण किया। कितनी डोज बाकी हैं, कितनी बर्बाद हुई? वैक्सीन की वैद्यता कब तक है, खुलने के बाद कितने समय तक सुरक्षित रहती? जैसे सवाल भी स्टोर इंचार्ज से पूछे। डीसी ने कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण को जल्द पूरा कराने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए।

इस मौके पर इस मौके पर डिप्टी सिविल सर्जन डा. नवीन सुनेजा, चिकित्सा अधीक्षक डा. आलोक जैन, डिप्टी एमएस डा. अमित पोरिया, डा. राघवेंद्र सिंह, जिला आशा को-आर्डिनेटर पूनम, मेटरन राजबाला, सोहन सिंह, कृष्णा भाटिया मौजूद रहे।

राजस्व विभाग ने दी 160 कर्मचारियों की सूची

दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए राजस्व विभाग ने 160 अधिकारियों-कर्मचारियों की सूची स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी है। यह संख्या बढ़ भी सकती है। विभाग की वेबसाइट पर सार्वजनिक की गई जानकारी के मुताबिक दूसरे चरण में राजस्व विभाग सहित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान, पुलिसकर्मी और होमगा‌र्ड्स, आपदा प्रबंधन का स्टाफ, नगर निगम के कर्मचारी-अधिकारी, जिला प्रशासन के स्टाफ को टीका लगना है।

13 फरवरी से दूसरा चक्र

कोरोना वैक्सीन का पहला टीका के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगना शुरू हो जाएगा। वैक्सीनेशन का शुभारंभ 16 जनवरी को हुआ था। यानि, पहले दिन टीका लगवाने वाले हेल्थ वर्कर्स (संख्या 140) के 28 दिन 12 फरवरी को पूरे हो जाएंगे। विभाग को 13 फरवरी से पहले चरण का दूसरा चक्र शुरू करना होगा। इसके लिए 600 वायल (6000 डोज) सिविल अस्पताल स्थित वैक्सीन स्टोर में पहुंच भी गई हैं।

अब तक जिला में हुआ टीकाकरण

16 जनवरी 140

18 जनवरी 130

19 जनवरी 280

20 जनवरी 50

21 जनवरी 303

22 जनवरी 299

23 जनवरी 320

25 जनवरी 1220

28 जनवरी 331

29 जनवरी 192


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.